राष्ट्रीयट्रेंडिंगव्यापारशिक्षा एवं रोजगार

चार परिवर्तनकारी पोर्टल की शुरुआत

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने चार परिवर्तनगामी पोर्टल शुरू किए, जो भारत में मीडिया परिदृश्य में बड़े बदलाव लाएंगे.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य समाचार पत्र प्रकाशकों और टीवी चैनलों के लिए अधिक अनुकूल कारोबारी माहौल को बढ़ावा देकर व्यापार करने में आसानी सुनिश्चित करना व सरकारी संचार में पारदर्शिता और दक्षता बढ़ाना है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, इसके अलावा यह पोर्टल प्रामाणिक सरकारी वीडियो तक आसान पहुंच प्रदान करेंगे और स्थानीय केबल ऑपरेटरों (एलसीओ) का एक व्यापक डेटाबेस बनाने में सहायक होंगे. सरकार को भविष्य में केबल टेलीविजन क्षेत्र में नियामक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने में सक्षम बनाना है.

जो नए पोर्टल शुरू किए गए हैं, इनमें पत्रिकाओं/समाचार पत्रों के पंजीकरण में आदर्श बदलाव लाने के लिए प्रेस सेवा पोर्टल, पारदर्शी एम्पैनलमेंट मीडिया योजना और ई-बिलिंग प्रणाली पोर्टल से सरकार की 360 डिग्री संचार में दक्षता बढ़ाना, नेविगेट भारत पोर्टल से सरकारी वीडियो के लिए एकीकृत हब बनाना व एलसीओ के लिए राष्ट्रीय रजिस्टर से केंद्रीकृत संग्रह से केबल क्षेत्र को मजबूत करना शामिल है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button