तकनीकीट्रेंडिंगराष्ट्रीयव्यापार

Truecaller ने लॉन्च किया एआई कॉल रिकॉर्डिंग फीचर 

Truecaller ने एंड्रॉयड और आईओएस के लिए एआई पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा लॉन्च की है. Truecaller एक लोकप्रिय कॉन्टेक्ट वेरिफिकेशन प्लेटफॉर्म है. यह नई फीचर इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों ही तरह की कॉलिंग के दौरान काम करेगा. इसमें एडवांस्ड क्लाउड बेस्ड रिकॉर्डिंग फीचर है, जो कॉलिंग के दौरान ही वॉयस को ट्रांसक्राइब कर सकेगा. इसमें क्लियर ऑडियो क्वालिटी और रिकॉर्डिंग भी कर पाएंगे. यह फीचर हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है.

एआई पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग (AI Powered Call Recording) फीचर इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों ही तरह की कॉलिंग के दौरान काम करेगा. यह फिलहाल प्रीमियम यूजर्स के लिए पेश किया गया है.

यह फीचर फिलहाल हिंदी और अंग्रेजी में यूजर्स के लिए उपलब्ध है. हालांकि अगले कुछ हफ्तों में इसमें कई एडिशनल लैंग्वेज भी जोड़ी जाएंगी. इसमें यूजर्स के लिए कॉलिंग के दौरान एआई जनरेटेड कॉल समरी और ट्रांसक्रिप्शन की सुविधा मिलेगी. ट्रूकॉलर ने ये फीचर एडवांस लर्निंग लैग्वेज मॉडल से प्रेरित होकर पेश किया है.

देना होगा पैसा

लॉन्च की गई यह सर्विस प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इसके लिए 75 रुपये हर महीने कीमत चुकानी होगी, जबकि सालाना सब्सक्रिप्शन की कीमत 529 रुपये है. इस मौके पर ट्रूकॉलर इंडिया के एमडी और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Rishit Jhunjhunwala ने कहा कि एआई कॉल रिकॉर्डिंग विकल्प देश में 266 मिलियन सक्रिय यूजर्स द्वारा अत्यधिक अनुरोधित सुविधाओं में से एक रहा है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button