छत्तीसगढ़दुर्ग संभागरायपुर संभागराष्ट्रीय

भिलाई के तीनों फ्लाईओवर खुले अब कुम्हारी का इंतजार

भिलाईनगर. सुपेला, पावर हाउस के बाद डबरापार फ्लाईओवर का दूसरा हिस्सा भी आज खोल दिया गया. इस प्रकार भिलाई के तीनों फ्लाईओवर से आवागमन होने लगा है. भारी वाहनों से शहर के लोगों को निजात मिल गई है. अब डबरापारा तिराहे पर राहगीरों को जाम से मुक्ति मिलेगी और समय भी बचत होगी. आम लोगों को अब कुम्हारी फ्लाईओवर ब्रिज के दूसरे हिस्से के खुलने का इंतजार हैं.

 मार्च माह के अंत तक इसके खुलने की संभावना जताई जा रही है. गौरतलब हो कि नेशनल हाइवे-53 डबरापारा फ्लाई ओवर ब्रिज को वर्ष 2019 से निर्माण किया जा रहा था. 12 मार्च 2024 को एक हिस्सा फिर 13 मार्च को दूसरा हिस्सा भी अवागमन के लिए खोल दिया गया. निर्माण कंपनी की सुस्ती से भले ही जनता परेशान रही, लेकिन अब पूरी तरह से व्यवस्थित फ्लाई ओवर चलने के लिए मिला. लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि मुंबई से कोलकाता नेशनल हाइवे 53 भिलाई में शहर के बीचों बीच निकलता है.

इसके कारण कई लोगों की सड़क हादसे में जान गई. लोगों की जान बचाने भिलाई से कुम्हारी तक चार फ्लाई ओवर का निर्माण किया जा रहा है. इसमें सुपेला, पावर हाउस के बाद अब डबरापारा फ्लाई ओवर को खोला गया. डबरापारा तिराहा होने के कारण ट्रांसपोर्ट नगर और बीएसपी से आना-जाना करने वाले हैवी वाहनों की वजह से अक्सर जाम लगता था. इधर सुबह 9 से 11 बजे रायपुर जाने वाले और शाम 5 से 10 बजे तक रायपुर से दुर्ग की ओर आने वाले वाहनों को जाम से जूझना पड़ता था. अब हजारों लोगों को राहत मिलेगी. वहीं कुम्हारी के दूसरे हिस्से के भाग के खुलने से यातायात और सुगम हो जाएगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button