राष्ट्रीयट्रेंडिंगव्यापार

विस्तारा संकट से किराया तीन गुना तक बढ़ा

विस्तारा संकट के चलते गुरुवार को कई मार्गों पर विमान किराया तीन गुने से भी ज्यादा रहा. हालांकि, हवाई अड्डा सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार से किराया सामान्य हो जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, नए वेतन ढांचे समेत कई मांगों को लेकर विमानन कंपनी विस्तारा के कुछ पायलट सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं. इसके चलते बीते दो दिनों में विस्तारा की 75 के लगभग उड़ानों को निरस्त करना पड़ा है. इस कारण कई मार्गों पर यात्री किराया दोगुने से भी ज्यादा हो गया है.

इन मार्गों पर बढ़ोतरी : दिल्ली से लखनऊ, दिल्ली से कोलकाता, दिल्ली से गोवा और दिल्ली से हैदराबाद के बीच सफर करने वाले यात्रियों को गुरुवार को दोगुने से अधिक किराया देना पड़ा. हालांकि, दिल्ली-बंगलुरु और दिल्ली-चेन्नई जैसे मार्गों पर किराए में कोई खास फर्क नहीं पड़ा है. हवाई अड्डा सूत्रों के मुताबिक, विस्तारा की उड़ानें निरस्त होने से कुछ खास मार्गों पर किराया वृद्धि हुई है.

आज से स्थिति सामान्य होने की उम्मीद : दिल्ली हवाई अड्डा सूत्रों का कहना है कि विस्तारा की निरस्त होने वाली उड़ानों की संख्या अब कम हो रही है. इसके चलते शुक्रवार से उड़ानें सामान्य होने की संभावना है. इसके बाद जिन मार्गों पर किराये में बढ़ोतरी हुई है, उन पर किराया सामान्य हो जाने की पूरी उम्मीद है.

टाटा समूह के चेयरमैन को पत्र लिखा : पायलटों के दो समूहों ने गुरुवार को कहा कि विस्तारा के पायलटों द्वारा उठाई गई समस्याएं एक एयरलाइन कंपनी का मामला नहीं हैं, बल्कि टाटा समूह की सभी विमानन इकाइयों से जुड़ा व्यवस्थागत मुद्दा है. इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन और इंडियन पायलट गिल्ड ने टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को लिखे पत्र में समूह से पायलटों से सार्थक बातचीत करने का आग्रह किया.

20 उड़ानें रद्द

पायलटों की नाराजगी की वजह से टाटा समूह की एयरलाइन विस्तारा की उड़ानों के रद्द होने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा. इस कारण करीब 20 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. एयरलाइन के सीईओ विनोद कन्नन ने बुधवार कोे नाराज पायलटों से माफी मांगने के साथ उनकी समस्या के हल का वादा किया था, लेकिन यह समस्या अबतक हल नहीं हो पाई है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button