शिक्षा एवं रोजगारट्रेंडिंगराष्ट्रीय

ISRO में असिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती

ISRO Jobs: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने असिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2024 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें.

सबसे पहले हम आपको बता दें, असिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. असिस्टेंट पद पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ ग्रेजुएशन  की डिग्री हासिल की हो. जिन उम्मीदवारों को कंप्यूटर की अच्छी नॉलेज होगी, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी.

जूनियर पर्सनल असिस्टेंट

जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो. इसी के साथ इंग्लिश स्टेनोग्राफी में न्यूनतम 60 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए और कंप्यूटर का अच्छा ज्ञान होना चाहिए. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है.

सैलरी

असिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को लेवल -4  के माध्यम से 25,500 रुपये  से 81,100 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी.  बता दें, न्यूनतम बेसिक सैलरी  25,500 रुपये होगी.  वहीं सैलरी के  अलावा, सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हाउस रेंट अलाउंस, ट्रांसपोर्ट अलाउंस की सुविधा दी जाएगी.

कैसे करना है आवेदन

इसरो की ओर से निकली इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही जमा किए जा सकते हैं. उम्मीदवार अपना आवेदन www.prl.res.in/OPAR पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें, आवेदन केवल ऑनलाइन मोड ही स्वीकार किए जाएंगे.  आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2024 है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button