छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर संभाग

रायपुर: कांग्रेस का आरोप इस बार खेती-किसानी के लिए कम ऋण

रायपुर: खेती-किसानी की शुरुआत होने से पहले ही सियासत गरमाने लगी है. कांग्रेस का आरोप है कि इस बार राज्य सरकार खेती-किसानी के लिए कम ऋण दे रही है. इस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए पूर्व की भांति राशि देने की मांग की है. वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया में भाजपा जिला किसान मोर्चा का एक पत्र वायरल हो रहा है. कलेक्टर को लिखे इस पत्र में किसानों को पूर्व की तरह राशि देने की मांग की गई है. ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी गई है.

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर का आरोप है कि 3 महीने में ही भाजपा के किसान हितैषी होने का मुखौटा उतर गया है. उन्होंने कहा, कांग्रेस सरकार के दौरान किसानों को फसल लगाते वक्त केंद्रीय सहकारी बैंक के माध्यम से सहकारी समितियों से प्रति एकड़ कृषि कार्य के लिए 20,000 नकद एवं 6,000 रु. खाद बीज के लिए अतिरिक्त दिया था.

इसमें भाजपा सरकार ने कटौती करते हुए प्रति एकड़ मात्र 10,500 रुपए देने का आदेश दिया है. कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार से इस आदेश को वापस लेने और पूर्व की तरह ही किसानों को 26,000 रुपए प्रति एकड़ देने की मांग करती है. उन्होंने कहा, अब भाजपा के नेता भी कांग्रेस सरकार के दौरान किसानों के हित में शुरू किए गए योजनाओं को फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं और अपने ही सरकार को आंदोलन करने की चेतावनी दे रहे हैं.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button