छत्तीसगढ़

मोदी सरकार के शपथ समारोह में तेंदुआ भी पहुंच गया! राष्ट्रपति भवन के वीडियो से कौतूहल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में अपने तीसरे कार्यकाल की शपथ ली. इस मौके पर उनके साथ 72 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की, जिसमें लगभग 6 हजार मेहमान शामिल हुए. इस आयोजन के दौरान एक अनपेक्षित मेहमान भी पहुंचा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. एक 12 सेकंड का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंत्री दुर्गादास उइके शपथ लेकर साइन कर रहे हैं और उनके पीछे सीढ़ियों के ऊपर से एक जंगली जानवर गुजरता दिखाई दे रहा है. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह कौन सा जंगली जानवर था, लेकिन माना जा रहा है कि वह तेंदुआ हो सकता है.

अगर वह तेंदुआ था, तो यह सुरक्षा के लिहाज से चिंता का विषय है. राहत की बात यह रही कि वह मंच की ओर या मेहमानों की भीड़ की तरफ नहीं बढ़ा. इस वीडियो को लेकर लोग चर्चा कर रहे हैं कि आखिर यह कौन सा जानवर था, जो राष्ट्रपति भवन में इतने महत्वपूर्ण मौके पर खुलेआम घूम रहा था. जानवर की आकृति देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद वह तेंदुआ ही था, जबकि कुछ लोग कह रहे हैं कि वह कोई पालतू जानवर हो सकता है. हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वह कौन सा जानवर था. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इस वीडियो की प्रमाणिकता पर भी सवाल उठाए हैं.

हमने जब शपथ समारोह के प्रसारण का पूरा वीडियो डीडी नेशनल के यूट्यूब चैनल पर देखा, तो यह सही निकला. शपथ ग्रहण समारोह के कवरेज में भी वही वीडियो दिख रहा था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कई यूजर्स ने इस पर सवाल उठाए हैं कि राष्ट्रपति भवन में जंगली जानवर इस तरह से खुलेआम कैसे घूम सकते हैं. सुरक्षाकर्मी कहां थे और क्या कर रहे थे? कंट्रोल रूम के सुरक्षाकर्मी और सीसीटीवी कैमरों की निगरानी पर भी सवाल उठाए गए हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button