व्यापारट्रेंडिंग

Modi 3.0 में इन 2 सेक्टर के शेयरों में होगी कमाई

मोदी 3.0 के तहत एग्री और सीमेंट सेक्टर के शेयरों में काफी वृद्धि की उम्मीद है. आज के दिन घरेलू शेयर बाजार में इन दोनों सेक्टरों के शेयरों में चमक दिख रही है. एग्री और सीमेंट सेक्टर के शेयरों में आज वृद्धि हुई है. इसमें अच्छी खबरों का असर और अच्छे फंडामेंटल्स का हो सकता है.

एग्री सेक्टर में आज 14% की तेजी देखी गई है. स्मॉलकैप कंपनी FACT ने 15% की उछाल दी है. National Fertilizers 11.85%, Dhanuka Agri 11.50%, और Rallis India, जो Tata Chemicals की सब्सिडियरी है, वो 11.20% तक बढ़ा. RCF भी 9% से अधिक बढ़ा.

 SPIC में भी 8% की तेजी आई. सीमेंट सेक्टर में Ultratech Cement 3.6% की तेजी के साथ Nifty के टॉप गेनर रहा. Ramco Cement ने 5.78% की तेजी दर्ज की.

एग्री सेक्टर क्यों फोकस में है? पहले तो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के शुरुआती दिनों में किसान सम्मान निधि की किस्त जारी की है. इसके साथ ही, मॉनसून के आने से भी अच्छी खबरें आई हैं. इससे एग्री सेक्टर के लिए अच्छा आउटलुक बना है.

सीमेंट सेक्टर में क्यों है तेजी?

सीमेंट सेक्टर में लेबर के लौटने से मांग में सुधार की उम्मीद है. भारत में मॉनसून के आने से कंस्ट्रक्शन एक्टिविटीज में वृद्धि की उम्मीद है. कुछ शहरों में सीमेंट के दामों में बढ़ोतरी भी हुई है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button