छत्तीसगढ़

चैटिंग का अनुभव और मजेदार होने वाला मैसेजिंग में आने वाले हैं 5 नए फीचर

स्मार्टफोन में व्हाट्स ऐप इस्तेमाल करने वालों के लिए जल्द ही चैटिंग का अनुभव और मजेदार होने वाला है. इस ऐप में 5 नए फीचर जुड़ेंगे, जिनकी जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही थी. आइए जानें क्या होंगे ये फीचर

लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप का इस्तेमाल दुनियाभर में दो अरब से ज्यादा लोग करते हैं. यह कई शानदार फीचर से लैस मैसेजिंग ऐप है. अब ऐसे कई फीचर्स हैं, जिनकी टेस्टिंग चल रही है और जो जल्द स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाए जाएंगे. हम इन नए फीचर्स की सूची आपके लिए लेकर आए हैं.

यूजरनेम का इस्तेमाल

चैटिंग शुरू करने के लिए वॉट्सऐप यूजर को अपना नंबर साझा करना पड़ता है. जल्द ही इसकी जगह यूजरनेम का इस्तेमाल होगा. आपको यूजरनेम सेट करने का मौका दिया जाएगा और चैटिंग कर सकेंगे. इस फीचर से जुड़ी कुछ चीजें वॉट्सऐप वेब वर्जन में मिले हैं.

ऑफलाइन फाइल शेयरिंग

सामने आया है कि ऐपल एयरड्रॉप की तर्ज पर वॉट्सऐप में जल्द ऑफलाइन फाइल शेयरिंग विकल्प मिलने वाला है. बीटा वर्जन में टेस्ट किए जा रहे इस फीचर का नाम नियरबाई शेयर (Nearby Share) सामने आया है और इसके जरिए बड़ी फाइल्स फटाफट शेयर हो सकेंगी.

चैट ट्रांसलेशन

गूगल की लाइव ट्रांसलेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए जल्द वॉट्सऐप अपने यूजर्स को चैट में भेजे गए मैसेज का अनुवाद करने का विकल्प देगा. दावा है कि इसके लिए मैसेज क्लाउड पर नहीं भेजे जाएंगे और ऑन डिवाइस प्रोसेसिंग होगी. बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन 2.24.15.8 में इस फीचर के संकेत मिले हैं.

मेटा एआई से एडिटिंग

ऐप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित मेटा एआई मिलना शुरू हुआ है. यूजर्स चैटबॉट की शक्ल में इस जेनरेटिव एआई टूल से बात कर सकते हैं. जल्द ही इसकी मदद से फोटोज एडिट का विकल्प भी मिलने वाला है.

कई कलर्स वाले विजुअल थीम्स

यूजर्स को अपनी पसंद के हिसाब से इस ऐप में थीम और कलर लैंग्वेज बदलने का विकल्प मिलने वाला है. बीटा वर्जन से संकेत मिले हैं कि यूजर्स को पांच नए कलर थीम्स में से अपने लिए चुनने का मौका मिलेगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button