ट्रेंडिंगराष्ट्रीय

जयपुर, राजकोट, रांची, श्रीनगर, चेन्नई व पटना के लिए जल्द ही शुरू होगी फ्लाइट सीएम और सांसद को ज्ञापन

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से जल्द ही जयपुर, राजकोट, रांची, श्रीनगर और पटना के लिए फ्लाइट शुरू होगी. त्योहारी सीजन में उक्त शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की कवायद चल रही है. विमानन कंपनियों के अधिकारी इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसके लिए नए डेस्टिनेशन के साथ ही यात्रियों का सर्वे किया जा रहा है. नई फ्लाइट के शुरू करने के लिए ट्रैवल्स संचालकों और छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कामर्स द्वारा कई बार केंद्रीय विमानन मंत्रालय को पत्र भेजा गया है. साथ ही यात्रियों की संया का हवाला देते हुए नई फ्लाइट को शुरू करने की मांग की गई है.

दिल्ली के सर्वाधिक 6 उड़ान: रायपुर से दिल्ली के लिए रोजाना सबसे अधिक 6 फ्लाइट का संचालन किया जाता है. इसमें दो फ्लाइट सुबह और दो शाम को चलती है. यह सभी अक्सर फुल रहती है. वहीं मुंबई के लिए कुछ महीने पहले 4 लाइटे चलती थी. इसमें 2 इंडिगो और 2 विस्तारा की फ्लाइट शामिल थी. लेकिन, विस्तारा की एक फ्लाइट को बंद करने से फ्लाइट में दबाव बढ़ गया है. हैदराबाद 2, बेंगलुरू 2, कोलकाता 2 और गोवा, लखनऊ, चेन्नई, भुवनेश्वर, भोपाल और इंदौर के लिए 1-1 फ्लाइट चलती है. इसके अलावा रायपुर से वाया जगदलपुर होते हुए हैदराबाद के लिए सप्ताह में चार दिन फ्लाइट उड़ान भरती है. बता दें कि प्रयागराज के लिए 16 अगस्त और 23 सितंबर हैदराबाद के लिए नई लाइटें शुरू होने वाली है.

मुयमंत्री विष्णुदेव साय और सांसद बृजमोहन अग्रवाल को ट्रैवल्स संचालक 6 को ज्ञापन सौंपकर नई फ्लाइट को शुरू करने मांग करेंगे. अजय ट्रैवल्स के संचालक रमन जादवानी ने बताया कि सभी ट्रैवल्स संचालक का प्रतिनिधि मंडल सीएम और सांसद से मुलाकात करेगा. इस दौरान उन्हें जयपुर, राजकोट , रांची, श्रीनगर, चेन्नई, मुंबई और पटना के लिए नई फ्लाइट की मांग की जाएगी. बता दें कि रायपुर 4 साल पहले श्रीनगर और डेढ साल पहले विशाखापट्टनम् के लिए फ्लाइट चलती थी. लेकिन, इसे बंद कर दिया गया.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button