छत्तीसगढ़

Raipur Crime: सावधान रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर अब हो रही ठगी… चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी मेंरेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 14 लाख रुपये ठगी के मामले सामने आए हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गंज थाना पुलिस ने मुबश्शिर अहमद, फरीद अहमद अब्बासी, मनसूर अहमद उर्फ मरिया अहमद, यास्मीन अहमद अंजुमन के खिलाफ अपराध कायम किया है।

दरअसल, गंज थाने में गोपीराज गंजीर निवासी राजातालाब रायपुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी ने बताया कि उसके जान पहचान व्यक्ति राजातालाब निवासी जहीर अहमद के माध्यम से मुबश्शिर अहमद निवासी चिनहटए लखनऊ, उत्तर प्रदेश से हुआ। आरोपित मुबश्शिर अहमद ने अपने आप को ठेकेदार एवं जमीन दलाल होना बताया। बीच-बीच में फोन में बात होने लगी। मुबश्शिर ने उच्च अधिकारियों से अपनी पहचान बताई। उसने कहा कि स्थानांतरण एवं नौकरी लगाने का काम करता है। प्रार्थी ने खुद की नौकरी लगवाने की बात कही। मुबश्शिर अहमद ने रेलवे विभाग में पोरटर वर्ग-3 के पद पर भर्ती कराने की बात कही।

उसने कहा कि कुछ दिन बाद मुबश्शिर अहमद पोरटर मे भर्ती होने वाली है। इसके लिए 14 लाख रुपये लगेंगे। प्रार्थी पैसे देने के लिए तैयार हो गया। 2020 में मुबश्शिर अहमद पैसा लेने फाफाडीह चौक जेल रोड यात्री प्रतीक्षालय में फरीद अहमद अब्बासी को भेजा। गोपीराज के चाचा शंकर साहू ने जहीर अहमद राजातालाब रायपुर एवं चुडामन सिन्हा पेंशनबाडा रायपुर के सामने दो लाख रुपये फरीद अहमद अब्बासी इलाहाबाद वाले को नकद दिया। उसके बाद आरटीजीएस के माध्यम से भारतीय स्टेट बैंक आफ इंडिया कचहरी शाखा रायपुर से मुबश्शिर अहमद चिनहट लखनऊ वाले के खाते मे तीन लाख रुपये दिए। इसके अलावा कुल अलग-अलग किश्तों में 14 लाख रुपये दिए। प्रार्थी की नौकरी जब नहीं लगी तो उसने पैसे की मांग की तो आरोपितों ने पैसे देने से मना कर दिया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button