छत्तीसगढ़अपराध

छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

मामूली विवाद पर छोटे भाई में अपने सगे बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया. जानकारी के मुताबिक केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चिखलाडीही निवासी प्रार्थी मनसाराम मरापी ने 12 एवं 13अक्टूबर की मध्यरात्रि को केशकाल थाना आकर लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाया कि, मेरे चाचा का लड़का भुखन और उसका छोटा भाई निरंजन दोनों एक साथ घर मे रहते हैं. जो कि शराब पीकर आए दिन आपस मे लड़ाई झगड़ा करते रहते हैं.

आज रात भी रोज की तरह लड़ाई कर रहे थे. चूंकि दोनों शराब के आदि हैं ऐसे में किसी ने लड़ाई की ओर ध्यान नहीं दिया. फिर मैने कुछ देर बाद अपने पड़ोसी राजाराम और ग्राम कोटवार के साथ वहां जाकर देखा तो मृतक भुखन लाल खून से लथपथ घर के कमरे में जमीन पर पड़ा हुआ था और उसका भाई निरंजन वहां पर नहीं था. तब हमने तत्काल केशकाल आकर पुलिस को घटना की सूचना दी. प्रार्थी की रिपोर्ट के आधार पर तत्काल मामले में मर्ग पंचनामा तैयार कर जांच कार्यवाही में लिया गया.

पुलिस की टीम के द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच कर आसपास के लोगों से पूछताछ व घटनास्थल का निरीक्षण करने पर पता चला कि, मृतक के भाई निरंजन के द्वारा किसी धारदार हथियार एवं ईंट से हमला कर हत्या कर दिया है. आरोपी की पतासाजी के लिए थाना प्रभारी विकास बघेल ने विशेष टीम गठित कर पतासाजी शुरू की गई. और चंद घण्टों में आरोपी निरंजन मरापी को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध करना स्वीकार किया. आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button