छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 450 नए केस, 3 की मौत, राजधानी में 200 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 450 नए मरीज मिले हैं। और 3 लोगों की मौत भी हो गई है। प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1761 हो गई है। रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 200 के पार है। जबकि दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव में एक्टिव मरीजों की संख्या 100 के पार है। पॉजिटिविटी दर 10.40 फीसदी पहुंच गई है।

जिन 3 लोगों की मौत हुई है वह राजनांदगांव, बिलासपुर और रायपुर के थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक को-मॉर्बिडिटी यानी कोरोना के साथ किसी अन्य गंभीर बीमारी की वजह से ये मौतें हुई हैं। इन आंकड़ों के अलावा औसत पॉजिटिविटी दर 10.40% हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में को-मॉर्बिडिटी के साथ 3 मरीजों के मौत की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में को-मॉर्बिडिटी के साथ 3 मरीजों के मौत की पुष्टि हुई है।

26 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित मरीज

बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 55 मरीज रायपुर में मिले हैं। जबकि सूरजपर से 36 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी तरह बिलासपुर में 31, राजनांदगांव में 29 मरीज, धमतरी 27 और कांकेर में 27-27 केस, दुर्ग और कोरिया में 26-26, कोंडागांव, सरगुजा, बेमेतरा में 25-25 मरीज मिले हैं। महासमुंद में 21,बलौदा बाजार में 16 , गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 12, रायगढ़ में 11 केस, दंतेवाड़ा में 10, बालोद में 9 मरीज, कोरबा में 6 गरियाबंद में 5 कबीरधाम में 5, जशपुर में 5 और सुकमा में 5 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। बलरामपुर में 4, नारायणपुर में 4, जांजगीर-चांपा में 3 और बीजापुर में 1 मरीज मिला है।

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी हुई है। मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ने के चलते अस्पतालों में मॉकड्रिल की गई है। ताकि बढ़ते मरीजों को उचित सेवा दी जा सके। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सावधान रहने की हिदायत दी है। और उन्हें दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। इन दिशा-निर्देशों में समाज को वैकल्पिक विकल्पों के साथ अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने और खुद को सुरक्षित रखने की सलाह भी दी जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button