ट्रेंडिंगमनोरंजन

राजस्थान की नंदिनी के सिर सजा मिस इंडिया- 2023 का ताज

राजस्थान की 19 वर्षीय नंदिनी गुप्ता मिस इंडिया-2023 चुनी गई हैं. इनके सिर यह ताज सजने के बाद अब वह मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. इस प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले इवेंट शनिवार देर रात मणिपुर की राजधानी इंफाल में आयोजित किया गया था. यहां पिछले साल की विजेता सिनी शेट्टी ने नंदिनी की ताजपोशी की.

इसके अलावा दिल्ली की श्रेया पूंजा को पहली उपविजेता और मणिपुर की थौनाओजम स्ट्रेला लुवांग को दूसरी उपविजेता चुना गया. कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स और मेंटर नेहा धूपिया, बॉक्सिंग आइकन लैशराम सरिता देवी, कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस, फिल्म निर्देशक और लेखक हर्षवर्धन कुलकर्णी और फैशन डिजाइनर रॉकी स्टार तथा जोशीपुरा शामिल रहे. कार्यक्रम का प्रसारण 14 मई को सुबह दस बजे टीवी पर किया जाएगा.

कार्तिक आर्यन और अनन्या पांडे ने दी प्रस्तुति समारोह के दौरान अभिनेता कार्तिक आर्यन और अभिनेत्री अनन्या पांडे मौजूद रहे. उन्होंने भूल भुलैया-2 और पति, पत्नी और वो फिल्मों के गाने पर प्रस्तुति दी. इसके अलावा पूर्व विजेता रुबल शेखावत, शिनाता चौहान, मनसा वाराणसी, मनिका श्योकंद, मान्या सिंह, सुमन राव और शिवानी जाधव ने भी प्रस्तुति दी. मेजबानी मनीष पॉल और भूमि पेडनेकर ने की. इसके अलावा कार्तिक ने विजेता नंदिनी को बधाई देते हुए एक फोटो इंस्टाग्राम में पोस्ट किया है.

कोटा में पिता करते हैं किसानी

नंदिनी के पिता सुमित गुप्ता किसान हैं. वहकोटा के सांगोद के पास भांडाहेडा में खेती करते हैं. परिवार कोटा के पुरानी सब्जी मंडी में रहता है. नंदिनी की मां गृहिणी हैं और छोटी बहन अभी नौंवी की स्टूडेंट है. पिता सुमित के अनुसार आगे क्या होता है, क्या उसे सूट करेगा उसके हिसाब से तय होगा. अभी तो परिवार में खुशियों का माहौल है.

मुंबई में कर रहीं पढ़ाई

नंदिनी ने बताया कि मुंबई में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई के साथ प्रतियोगिता की तैयारी की है. इससे पहले उन्होंने कोटा के सेंट पॉल स्कूल और लाला लाजपत राय कॉलेज से पढ़ाई की है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button