अन्य खबरमनोरंजन

विटामिन ई कैप्सूल लगाने से आपकी स्किन बनेगी ग्लोइंग

विटामिन ई को चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा का कालापन दूर होता है. इतना ही नहीं विटामिन ई चेहरे पर मौजूद बढ़ती उम्र के लक्षणों को भी कम करने में मददगार साबित होता है.

ऐसे में आज हम आपके लिए विटामिन ई का फेस पैक लेकर आए हैं. यह फेस पैक मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल की मदद से तैयार किया जाता है. इसलिए, यह पैक एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर है. यह आपकी त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज़ करता है, तो आइए जानते हैं विटामिन ई फेस पैक कैसे बनाएं…

विटामिन ई कैप्सूल और मुल्तानी मिट्टी

गर्मियों में मुल्तानी मिट्टी त्वचा को ठंडक पहुंचाती है. यह चेहरे पर मौजूद गंदगी और एक्स्ट्रा ऑयल को हटाने का काम करती है. विटामिन ई कैप्सूल और मुल्तानी मिट्टी लगाने से मुंहासों की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. इसके लिए विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल निकाल लें. इसमें 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल मिला लें. इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें. 15-20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. सप्ताह में 1-2 बार इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर नैचुरल ग्लो नजर आएगा.

विटामिन ई कैप्सूल और एलोवेरा

आप गर्मियों में चेहरे पर विटामिन ई को एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर लगा सकते हैं. एलोवेरा जेल त्वचा को ठंडक प्रदान करता है. वहीं, विटामिन ई त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है. चेहरे पर विटामिन ई और एलोवेरा जेल का मिश्रण लगाने से आपको पिंपल्स, डार्क स्पॉट्स, झुर्रियों और टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसके लिए 2 चम्मच एलोवेरा जेल लें. इसमें 5-7 बूंदें विटामिन ई ऑयल मिलाएं. इन दोनों को अच्छी तरह मिक्स करने के बाद अपने पूरे चेहरे पर लगाएं. 15-20 मिनट बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें. बेहतर रिजल्ट के लिए आप इसका इस्तेमाल सप्ताह में दो बार कर सकते हैं.

विटामिन ई कैप्सूल और नींबू का रस

आप गर्मियों में विटामिन ई कैप्सूल को नींबू के रस के साथ मिक्स करके भी चेहरे पर लगा सकते हैं. नींबू के रस में विटामिन सी काफी मात्रा में होता है. यह चेहरे की डीप क्लीनिंग भी करता है और डेड स्किन को रिमूव करता है. साथ ही, त्वचा की रंगत को हल्का करता है. इसके लिए विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल निकाल लें. इसमें एक चम्मच नींबू का रस डालें. इन दोनों को अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगा लें. लगभग 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. आप चेहरे पर विटामिन ई कैप्सूल और नींबू का रस सप्ताह में 1 बार लगा सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो एक्सपर्ट की सलाह पर ही इसका प्रयोग करें.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button