राष्ट्रीयट्रेंडिंग

Bageshwar Dham Arji: बागेश्वर धाम में घर बैठे लगवानी है अर्जी, जानें ये आसान और सही तरीका

Bageshwar Dham me ghar se hi arji kaise lagaye: बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा और दिव्य दरबार में लाखों की भीड़ इस उम्मीद में उमड़ती है, कि क्या पता उनके नाम का पर्चा निकल जाए और उन्हें ये पता चल सके कि उनके दुख और परेशानी का अंत कब होगा. कुछ ऐसी ही आस लिए रोजाना हजारों लोग अपनी अर्जी लगाने के लिए पूरे भारत से बागेश्वर धाम पहुंच रहे है. वहीं बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में बढ़ती भीड़ को देखते हुए बहुत से लोग जाने से कतरा रहे हैं. ऐसे में शायद आपके मन में भी ये सवाल उठा हो की क्या ऐसा कोई तरीका है जिससे हम घर बैठे अपनी अर्जी लगा सकें? तो आइए हम आपको बताते है कि आप बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में घर बैठे कैसे अर्जी लगा सकते है. 

घर बैठे कैसे लगाएं अर्जी?

अगर आप भी बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर में अर्जी लगाना चाहते हैं तो इसका आसान तरीका बागेश्वर धाम स्थित मंदिर के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया है. बागेश्वर धाम सरकार में अर्जी लगाने के लिए सबसे पहले आप एक लाल कपडा लें और इसमें नारियल लपेट लें. इस दौरान आप को अपनी अर्जी (मनोकामना जिस भी चीज के लिए अर्जी डाल रहे हैं, उसके बारे में) के बारे में ध्यान करते हुए इसे लपेटना होगा. अब मनोकामना मांगने के बाद आपको भगवान बागेश्वर धाम सरकार का एक माला का जाप (ॐ बागेश्वराय नमः करते हुए) करना है और नारियल को अपने पूजा स्थल पर रख देना है. इस तरह आपकी बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. यदि बागेश्वर बाला (Bageshwar Dham) जी कृपा हुई तो आपकी अर्जी जरूर मंजूर कर ली जाएगी.

जाने अर्जी स्वीकार हुई या नहीं

आपकी अर्जी स्वीकार हुई की नहीं इसके लिए आप ध्यान देना होगा की कहीं आपको लगातार सपने में दो दिन तक हनुमान जी कहीं वानर रूप में दिखाई तो नहीं दिए. अगर आपके परिवार के किसी भी सदस्य को लगातार 2 दिनों तक सपने में बंदर दिखाई दें तो यह भी इस बात का संकेत है कि बाला जी महाराज ने अर्जी स्वीकार कर ली है.

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगती है ?

वहीं अगर आप समर्थ हैं तो खुद बागेश्वर धाम जाकर अपनी अर्जी लगा सकते हैं. बागेश्वर धाम की वेबसाइट की सूचना के मुताबिक जिसे भी बागेश्वर धाम में अर्जी लगवानी है उसे धाम पर आकर रंगीन कपड़े में एक नारियल बांध कर धाम परिसर में रखना होता है. नारियल को बांधने वाले कपड़े के तीन रंग हो सकते है. आप लाल, पीले और काले कपड़े में नारियल को बांध सकते है. इन रंगो के अपने मायने है. अगर आपकी अर्जी सामान्य है तो लाल कपड़े में नारियल बांधे, अगर शादी-विवाह से जुड़ी अर्जी है तो नारियल को पीले कपड़े में बांधे और अगर अर्जी प्रेत बाधा से जुड़ी है तो नारियल को काले कपड़े में बांधना चाहिए. 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button