छत्तीसगढ़

Amazon के साथ काम करने का मौका, हर महीने होगी 60 हजार की कमाई

Business ideas: अगर आप भी नौकरी या बिजनेस कर रहे है और साइड बिजनेस करके अपनी आमदनी बढ़ाना चाहते है तो हम आपको ऐसा उपाय बताते है जिसमे आपको 4 घंटे काम करना होगा और महीने में आपको 60,000 रुपये की कमाई होगी. ये काम आपको देश की सबसे बड़ी E-कॉमर्स कंपनी Amazon के साथ करना होगा. Amazon आपको पार्ट टाइम काम करने का मौका दे रहा है.

क्या करना होगा काम?

  • आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का काफी चलन है ,ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते है.
  • आजकल ग्रोसरी,कपड़े ,इलेक्ट्रॉनिक्स ,एसेसिरीज से लेकर घर की साज सजावट तक का सभी सामान ऑनलाइन मिलता है.
  • ऑनलाइन आर्डर की डिलीवरी के लिए Amazon को हर एरिया में एक डिलीवरी ब्वॉय या डिलीवरी गर्ल की आवश्यकता होती है.
  • डिलीवरी  ब्वॉय अमेजन के वेयरहाउस से पार्सल को ऑर्डर करने वाले व्यक्ति तक पहुँचता है.
  • एक दिन में डिलीवरी ब्वाय को 100 से 150 पैकेज डिलीवर करने होते है.

हर शहर में है अमेज़न के सेंटर

देश के हर शहर में अमेज़न के सेंटर खुले हुए है. देश की राजधानी  दिल्ली में अमेज़न की सेंटर की बात करें तो दिल्ली में ही अमेज़न के लगभग 18 सेंटर है. ऐसे ही डिलीवरी ब्वाय अलग-अलग शहरो में अमेज़न के सेंटर से सभी पैकेज को ऑर्डर किये गए सही एड्रेस पर पहुँचता है.

केवल चार घंटे करे काम

अमेज़न के लिए ऑर्डर डिलीवर करने के लिए पूरा दिन काम करने की जरूरत नहीं है. Amazon सुबह 7 बजे से शाम 9 बजे तक ऑर्डर डिलीवर करती है. राजधानी दिल्ली में अमेज़न के ऑर्डर डिलीवर करने वाले डिलीवरी ब्वॉयज का कहना है कि एक दिन में वे लगभग 4 घंटे में 100 से 150 पैकेज की डिलीवरी करते है. डिलीवरी का काम करने के लिए आपको किसी क्वालिफिकेशन की भी जरूरत नहीं है.

इन चीज़ों की होगी आवश्यकता

अमेज़न के लिए ऑर्डर डिलीवर करने के लिए आपके पास एक टू-व्हीलर्स होना चाहिए ,ताकि ऑर्डर को आसानी से डिलीवर किया जा सकें. टू-व्हीलर्स चलने के लिए आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस और अपने वाहन के जरूरी डाक्यूमेंट्स होना भी जरूरी है ,जिससे आप चालान से बच सके. अमेज़न के लिए डिलिवरी ब्वॉय का काम करने के लिए आप अमेजॉन की वेबसाइट https://logistics.amazon.in/applynow पर अप्लाई कर सकते हैं.

सैलरी 60,000 रुपये

डिलीवरी ब्वाय की नौकरी के लिए अमेज़न आपको 15 हजार रुपये महीने की सैलरी देता है. इसके अलावा आप एक दिन में जितने ऑर्डर डिलीवर करते है उनपर 10 से 15 रुपये मिलते है. डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति पूरे महीने काम करता है और प्रतिदिन 100 पैकेज डिलीवर करता है तो महीने में  55000 से 60000 रुपए आसानी से कमा सकता है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button