व्यापार

CFF Fluid Control IPO: शेयर बाजार में पैसे कमाने का शानदार मौका, धूम मचाने आ रहा आईपीओ, जानिए डिटेल

CFF Fluid Control IPO: सीएफएफ फ्लूइड कंट्रोल का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग आज से सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध है। कंपनी का आईपीओ 2 जून 2023 तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर होगी। बड़ी कंपनियों के आईपीओ की तुलना में एसएमई कंपनियों के आईपीओ को लेकर काफी चर्चा है।

आइए जानते हैं इस आईपीओ से जुड़ी बड़ी बातें

  1. कंपनी से जुड़ी खास बातें कंपनी भारतीय नौसेना के पनडुब्बी और सतह के जहाजों के लिए शिपबोर्ड मशीनरी, महत्वपूर्ण घटकों और परीक्षण सुविधाओं का निर्माण और सेवा करती है।
  2. इस इश्यू का साइज

इस ऑफर के तहत पूरी तरह से नए शेयर जारी किए जाएंगे। कंपनी 10 रुपये अंकित मूल्य के 52 लाख इक्विटी शेयर जारी करेगी। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 85.80 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है।

  1. इस आईपीओ का प्राइस बैंड इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 165 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।
  2. इश्यू स्ट्रक्चर:

कुल इश्यू का 50% खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है। 50 प्रतिशत शेयर अन्य निवेशकों के लिए आरक्षित हैं।

  1. इस आईपीओ का उद्देश्य

कंपनी आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने, ऋण चुकाने, मशीनरी और उपकरण खरीदने और अन्य सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

  1. IPO का GMP बाजार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि गैर-सूचीबद्ध बाजार में कंपनी का शेयर 10 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध था.
  2. वित्तीय प्रदर्शन कंपनी ने दिसंबर 2022 को समाप्त अवधि में कुल 50.85 करोड़ रुपये की आय अर्जित की थी। कंपनी ने इस दौरान कुल 7.18 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button