तकनीकीट्रेंडिंग

एप्पल का विजन प्रो हेडसेट लॉन्च, आंख और आवाज से होगा नियंत्रित

टेक कंपनी एप्पल का वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने अपने पहले मिक्स्ड रिएलिटी हेडसेट ‘एप्पल विजन प्रो’ को लॉन्च किया.

यह प्रोडक्ट वर्चुअल और रियल दुनिया को जोड़ता है. सिर में पहनने और आंखों में लगाने के बाद हेडसेट, यूजर के सामने एक स्क्रीन पेश करता है, जिसमें हर छोटा-बड़ा काम हो जाता है, साथ ही मनोरंजन से गेमिंग तक मौजूद है. कुक ने कहा, विजन प्रो आंखों, हाथों और आवाज से नियंत्रित हो सकता है.

आईफोन यूजर्स को साल के अंत तक नया जर्नल ऐप मिलेगा. इसमें यूजर्स डेली रूटीन, म्यूजिक, फोटो, लोकेशन और एक्टविटी के बारे में लिख पाएंगे.

एयरड्रॉप भी हो रहा अपडेट

एयरड्रॉप को भी अपडेट करने के बाद एक नया फीचर नेमड्रॉप मिलेगा, जिससे किसी डिवाइस को पास लाकर आसानी से फाइल को ट्रांसफर कर सकेंगे.

दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप आईओएस 17 में कई फीचर्स

कुक ने जानकारी दी कि कंपनी ने आईओएस 17 में कई नए फीचर्स को शामिल किया है. इसमें लाइव वॉयस मेल ट्रांसक्रिप्शन, फेसटाइम मैसेज रिकॉर्ड, पर्सनलाइज्ड कॉन्टैक्ट पोस्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा कोई व्यक्ति कॉल नहीं उठा रहा है तो डिवाइस में आईओएस 17 अपडेट मिलने के बाद यूजर्स रिकॉर्डेड फेसटाइम मैसेज भेज सकेंगे.

09 जून तक होगा आयोजन पहले दिन कई फीचर्स व अपडेट की हुई घोषणा

कंपनी ने 15.3 इंच डिस्प्ले वाला मैकबुक एयर लॉन्च किया. यह 15 इंच के डिस्प्ले वाले लैपटॉप सेगमेंट में दुनिया का सबसे पतला (11.5 एमएम) लैपटॉप है. इसमें 6 स्पीकर दिए गए हैं, जो इमर्सिव ऑडियो देते हैं साथ ही वीडियो कॉल के लिए 1080पी कैमरा मिलेगा. इसमें एमटू चिप दी गई है, जिसकी स्पीड इंटेल बेस्ड मैकबुक एयर से 12 गुना अधिक है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button