ट्रेंडिंगअंतराष्ट्रीय

तेज रफ्तार गाड़ी चलाने पर एक करोड़ का जुर्माना लगा

नई दिल्ली. फिनलैंड में एक करोड़पति का ओवर स्पीडिंग के लिए 121,000 यूरो (1.06 करोड़ रुपये के बराबर) का चालान काटा गया है. 76 वर्षीय अरबपति, एंडर्स विक्लोफ को गति सीमा से 30 किमी प्रति घंटे की अधिक रफ्तार से कार चलाते हुए पकड़ा गया. फिनलैंड यातायात कानून के तहत ओवर स्पीड एक गंभीर अपराध है.

कुछ देश अपने सड़क नियमों को गंभीरता से लेते हैं और फिनलैंड इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. अभी हाल ही में, फिनलैंड में करोड़पति एंडर्स विक्लोफ पर ओवर स्पीडिंग के लिए 121,000 यूरो का जुर्माना लगाया गया है. वह पकड़े जाने के समय 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार वाले क्षेत्र में थे. लेकिन उनकी कार की स्पीड 80 किलोमीटर प्रतिघंटा थी, जो देश में एक गंभीर अपराध है.

फिनलैंड में सड़क उल्लंघन के लिए जुर्माना और चालान की गणना अपराध की गंभीरता और अपराधी की आय के आधार पर की जाती है. इसे पुलिस अपने स्मार्टफोन के माध्यम से केंद्रीय करदाता डेटाबेस से जोड़कर तुरंत जांच सकती है. एंडर्स 350 मिलियन यूरो नेट वर्थ वाली ‘विक्लोफ होल्डिंग एबी’ कंपनी के अध्यक्ष और संस्थापक हैं. एंडर्स ने कहा, मुझे इस मामले पर खेद है. मैंने स्पीड को धीमा करना शुरू किया था, लेकिन यह तेजी से नहीं कम नहीं हुई और कार ऐसे ही चलती रही.

पहले भी दो बार हो चुका है चालान

तेज गति के लिए विक्लोफ पर पहले दो बार जुर्माना लगाया गया था. तब उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी 10 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. पहली बार उन्हें 63680 और 2018 में 95000 यूरो का चालान भरना पड़ा था.

नोकिया के अधिकारी पर भी बड़ा जुर्माना लगा था

वर्ष 2002 में नोकिया के एक शीर्ष अधिकारी, ऐंसी वैनजॉकी पर 1,16,000 यूरो का जुर्माना लगाया गया था. वह 50 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार वाले क्षेत्र में अपनी हार्ले डेविसन 75 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चला रहे थे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button