तकनीकीट्रेंडिंगमनोरंजन

व्हाट्सऐप पर अननोन कॉलर फीचर की सुविधा जल्द    

मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप ने एक नया प्राइवेसी फीचर पेश किया है. इसकी मदद से अपने आप अनजान नंबर से आनी वाली कॉल को व्हाट्सऐप साइलेंट कर देगा.

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने एक बयान में कहा कि अज्ञात कॉलर्स को साइलेंट करने के लिए आपको ज्यादा प्राइवेसी और अपनी इनकमिंग कॉल पर कंट्रोल देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह स्पैम, स्कैम और अननोन लोगों से बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए कॉल को ऑटोमैटिक तरीके से स्क्रीन करने में मदद करता है. ये कॉल रिंग नहीं करेंगे. नई सुविधा स्पैम कॉल (WhatsApp spam calls) में तेजी की रिपोर्ट के बाद आई है, जो खासतौर से भारतीय यूजर्स को प्रभावित करती है. बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, 11 मई को आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि मंत्रालय इस मुद्दे पर व्हाट्सऐप को नोटिस भेजने की प्रक्रिया में

है.

स्पैम कॉल को 50 प्रतिशत तक कम करने में सक्षम

खबर के मुताबिक, बाद में मेटा के ओनरशिप वाले प्लेटफॉर्म ने अनाउंसमेंट किया कि उसने इंटरनेशनल स्पैम कॉल से निपटने के लिए अपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) और मशीन लर्निंग (एआई/एमएल) सिस्टम को बढ़ावा दिया है. इसमें कहा गया है कि सिस्टम स्पैम कॉल को 50 प्रतिशत तक कम करने में सक्षम है. नई सुविधा के साथ, यूजर्स किसी भी स्पैम कॉल को कंपनी के एआई/एमएल फिल्टर द्वारा नहीं पकड़े जाने पर साइलेंट करा सकते हैं.

ऐप के प्राइवेसी सेक्शन में कॉल्स के तहत इसके लिए नया ऑप्शन मिलेगा. साथ ही, कंपनी ने प्राइवेसी सेटिंग की जांच करने के लिए नया प्राइवेसी चेकअप फीचर भी पेश किया है. मेटा के सीईओ ने इंस्टाग्राम चैनल के जरिए साइलेंस अननोन कॉलर फीचर की घोषणा की है. उन्होंने लिखा कि अब यूजर अनजान नंबर से आनी वाली व्हाट्सऐप कॉल को ऑटोमेटिक साइलेंस कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button