राष्ट्रीय

5वीं पुण्यतिथि पर अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर पहुंचे राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री, देखें वीडियो

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 16 अगस्त को 5वीं पुण्यतिथि है। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम गणमान्य नेता अटल जी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पहुंचे और श्रद्धासुमन अर्पित किए। यहां देखिए फोटो-वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के कद्दावर नेता अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके नेतृत्व से भारत को बहुत फायदा हुआ।

पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने अपने X हेंडल पर लिखा कि उन्होंने भारत की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मैं भारत के 140 करोड़ लोगों के साथ मिलकर अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके नेतृत्व से भारत को बहुत लाभ हुआ। उन्होंने हमारे देश की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एक्स हेंडल पर लिखा

भारतीय राजनीति के अजातशत्रु परम श्रद्धेय अटल जी ने विचारधारा व सिद्धांतों पर आधारित राजनीति के सबसे उच्च मानक स्थापित किए। राष्ट्र सेवा की अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से एक तरफ उन्होंने सुशासन की नींव रखी तो दूसरी ओर उन्होंने पोकरण से पूरे विश्व को भारत के सामर्थ्य का परिचय कराया। अपने संगठन कौशल से पार्टी को शून्य से शिखर तक पहुंचाने में अमूल्य योगदान देने वाले ऐसे युगपुरुष को उनकी पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button