व्यापार

IPO Latest News: जल्द खुलने वाला है ये आईपीओ, कमाई करने का अच्छा मौका, जानिए डिटेल

IPO Latest News: इस साल की दूसरी छमाही की शुरुआत से ही भारत के आईपीओ बाजार में तेजी देखी जा रही है। यह सिलसिला अगले हफ्ते भी जारी रहने वाला है जब तीन मेनबोर्ड कंपनियों के आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे। ये कंपनियां इस IPO के जरिए कुल 2,201 करोड़ रुपये जुटाएंगी. वहीं, शुक्रवार को समाप्त कारोबारी सप्ताह में खुलने वाले तीन आईपीओ भी अगले सप्ताह आईपीओ के लिए उपलब्ध होंगे। इनमें समही होटल्स, जगल प्रीपेड और यात्रा ऑनलाइन शामिल हैं।

ये आईपीओ खुलेंगे

  1. साई सिल्क्स
    एथनिक कपड़े बनाने वाली कंपनी साई सिल्क का आईपीओ 20 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। यह आईपीओ 22 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध रहेगा। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 210-222 रुपये प्रति शेयर तय किया है। वहीं, इस आईपीओ के लिए 67 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है।

    मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स, एचडीएफसी बैंक और नुवामा हेल्थ मैनेजमेंट इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

  2. सिग्नेचर ग्लोबल
    इस कंपनी का 730 करोड़ रुपये का आईपीओ 20 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा. यह आईपीओ भी 22 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए भी ओपन रहेगा. रियल एस्टेट कंपनी ने इस आईपीओ के आकार को घटाकर 730 करोड़ रुपये कर दिया है. कंपनी ने पहले 1000 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की योजना बनाई थी.
  3. Signature Global IPO के लिए 366-385 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है. कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 38 शेयरों का लॉट साइज तय किया है.
  4. इस आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट 27 सितंबर तक पूरा हो सकता है. तीन अक्टूबर तक सफल बोलीदाताओं के डिमैट अकाउंट में कंपनी के शेयर क्रेडिट हो जाएंगे. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग चार अक्टूबर, 2023 तक होने की संभावना है.
  5. वैभव ज्वैलर्स
    यह आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 22-26 सितंबर के बीच सदस्यता के लिए उपलब्ध होगी। इस आईपीओ का साइज 270 करोड़ रुपये है. इसमें से कंपनी 210 करोड़ रुपये के नये शेयर जारी करेगी.
  6. कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 204-215 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। निवेशक न्यूनतम 69 शेयरों के लॉट के लिए बोली लगा सकेंगे। इस आईपीओ के तहत 50 प्रतिशत शेयर क्यूआईबी के लिए, 15 प्रतिशत शेयर गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और शेष 35 प्रतिशत शेयर खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित होंगे।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button