ट्रेंडिंगतकनीकी

ज्यादा स्पोर्टी अंदाज में पल्सर एन 150

बजाज ऑटो धीरे-धीरे अपनी पल्सर लाइन-अप में सुधार कर रही है. वर्तमान में इसके उत्पाद पोर्टफोलियो में पी150, एन160, एन250 और एफ250 हैं. अब कंपनी ने पल्सर एन150 लॉन्च की है, जिसे पल्सर पी150 का अधिक आक्रामक वेरिएंट माना जा सकता है .

क्या है नया बजाज ने मोटरबाइक में जो सबसे बड़ा बदलाव किया है, वह इसकी डिजाइन है. पल्सर एन150 का डिजाइन पल्सर एन160 से प्रेरित है. इसमें एक आक्रामक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप है, जो पल्सर की पुरानी पीढ़ी की मोटरसाइकिलों में पाए जाने वाले वुल्फ-आई हेडलैंप के विकसित वेरिएंट जैसा दिखता है. इसकी डिजाइन सॉफ्ट और जलवेदार है और इसमें लगा फ्यूल टैंक काफी बड़ा दिखता है. फोन चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी पोर्ट भी मिलेगा.

बजाज लेकर आई है 50 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज के दावे के साथ शानदार पल्सर एन150 स्पोर्टी बाइक, आइए जानें इसमें क्या है खास

इस बाइक को शक्ति प्रदान करने वाला 149.68 सीसी, फोर स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर एफआई एयर कूल्ड इंजन 14.3 बीएचपी की अधिकतम पावर और 13.5 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. वहीं 5 स्पीड यूनिट का गियर बॉक्स है. सस्पेंशन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ टेलिस्कोपिक यूनिट और पीछे की तरफ एक मोनो शॉक यूनिट मिलता है. ब्रेकिंग के लिए आगे की ओर सिंगल चैनल एबीएस के साथ 240 मिलीमीटर डिस्क और पीछे 130 मिलीमीटर ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है. इस मोटरसाइकिल का वजन एन160 से सात किलोग्राम कम है.

बाइक की बाहर से डिजाइन की बात करें, तो इसे बहुत नफासत से मजबूत छवि देता आकार दिया गया है. अंडरबेली एग्जॉस्ट और फ्लोटिंग बॉडी पैनल अपनी डिजाइन से ध्यान खींचते हैं. वहीं विरोधी रंगों की स्ट्राइप्स भी आकर्षण को बढ़ाती हैं. इसमें साथ ही एलईडी हेडलैंप, सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, साइड स्टैंड कटऑफ सेंसर मिल रहा है. सीट सिंगल पीस में दी गई है. कंपनी का मानना है ये कीमतों के लिहाज से लोगों की पसंद बनेगी.

माइलेज और फीचर्स

कंपनी के अनुसार बाइक का माइलेज लगभग 45-50 किलोमीटर प्रति लीटर होगा, जो पल्सर 150 के समान है. इंजन को लो-एंड ग्रंट के लिए ट्यून किया गया है, जिसका मतलब है कि सवार को गियरबॉक्स का अधिक उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी. एन150 में फीचर्स एन160 से लिए गए हैं.

रंगो के विकल्प

यह तीन रंगों के विकल्प में उपलब्ध कराई जाएगी रेसिंग रेड, एबोनी ब्लैक और मेटालिक पर्ल व्हाइट. ग्राफिक्स की बात करें तो इसमें बाइक की बॉडी और एलॉय व्हील पर दी गई चटख रंग की स्ट्राइप्स इसे और खास बनाती हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button