धर्म एवं साहित्यज्योतिष

7 अक्टूबर 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि

मेष राशि – आज का दिन मेष राशि के जातकों  के लिए अच्छा रहेगा. आज आप पर भगवान की बहुत अधिक कृपा बनी रहेगी जिससे आपका मन बहुत शांत रहेगा और आपको संतुष्टि रहेगी.  आपका दिन आज भगवान के चरणों में बीतने वाला है. आपके व्यवहार में आज बहुत अधिक भावुकता और परोपकार देखने को मिल सकता है.  यदि आपका कोई साथी परेशानी में है तो आप उस साथी की मदद करके अपने आप को बहुत अधिक अच्छा व्यक्ति समझेंगे. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको आपकी नौकरी में आपके अच्छे  कार्य से आपको सराहना मिल सकती है.

वृषभ राशि – वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो आज आपका समाज में बहुत अधिक मान सम्मान बना रहेगा. सामाजिक स्तर पर आप बहुत अधिक कार्य करेंगे,  जिससे आपको समाज के लोग बहुत अधिक प्रिय व्यक्ति मानेंगे. आज आपका मन धर्म कर्म के कार्यों में लगा रहेगा. आप किसी मंदिर में हवन,  कीर्तन इत्यादि करवा सकते हैं जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. 

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो आज आपका दिन अच्छा रहेगा.  आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. जहां आप अपने बच्चों के साथ बहुत इंजॉय करेंगे और आपके मन को बहुत अधिक शांति भी मिलेगी.  यात्रा करते समय आप थोड़ी सी सावधानी बरते. 

कर्क राशि – कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपका धन किसी शुभ कार्य पर खर्च हो सकता है जिससे आपके मन को प्रसन्नता होगी और शांति भी रहेगी. आपके परिवार में और समाज में प्रसिद्ध बढ़ेगी.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो अगर आपकी नौकरी में आपके किसी सहकर्मी से किसी प्रकार की कोई अनबन चल रही थी तो आज हर प्रकार का मतभेद दूर हो सकता है.

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने बुद्धि और विवेक के कारण कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं,  जिसमें आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा और आपको उन्नति ही प्राप्त होगी.  शाम के समय में आप किसी मांगलिक कार्यक्रम समारोह में शामिल हो सकते हैं. जहां पर आप अपनी पुरानी जान पहचान वाले व्यक्तियों से मिलकर बहुत अधिक प्रसन्न होंगे तथा आप उनके साथ में बहुत अधिक मौज मस्ती भी करेंगे. यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो आपका दिन आपके प्रेमी के साथ बहुत अच्छा देखने वाला है.

कन्या राशि – कन्या राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन शानदार रहेगा. आप जिस भी कार्य को करने की जिम्मेदारी लेंगे उसे समय से पूरा अवश्य करेंगे,  इससे आपके जानने वाले भी आपकी आदत के कायल रहेंगे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपको आपके व्यापार में बहुत बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है.  जिसको जिससे आपके मन में बहुत अधिक आत्मविश्वास बढेगा और आप अपने हर कार्य को समय से पूरा करेंगे और आपका व्यापार बहुत अधिक उन्नति भी करेगा. व्यापार अच्छा चलने से आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है.

तुला राशि – तुला राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा समय चिंता वाला रहेगा. आज आप अपने संतान की ओर से किसी समस्या से परेशान हो सकते हैं. आज आप किसी प्रकार का कोई सही निर्णय अपनी बुद्धि से नहीं लेंगे इसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. आप अपनी शारीरिक समस्याओं से कुछ परेशान हो सकते हैं जिसके कारण आपका दिमाग काम नहीं करेगा और आप बहुत चिंतित रहेंगे. 

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है.  आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए धन से जुड़ी हुई समस्याएं से परेशान हो सकता है.  आज आपका  जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है.  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा,   बात बहुत अधिक बढ़ सकती हैं.

धनु राशि – धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन पूरी सकारात्मकता से भरा रहेगा. आज आपके मन में किसी प्रकार के कोई गलत विचार नहीं आएंगे. यदि किसी बात को लेकर आपका मन अशांत होता है तो आप आसपास के बच्चों के साथ में जाकर थोड़ा समय बिता सकते हैं,  इससे आपके मन को शांति मिलेंगी. आप अपनी संतान की ओर से थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.  यदि आपकी संतान का स्वास्थ्य खराब है तो उसको लेकर आप किसी प्रकार की लापरवाही ना बरते नहीं तो, भविष्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

मकर राशि – मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा.  आज आप अपने जीवन में किसी भी व्यक्ति से किसी प्रकार का कोई  बाद विवाद ना करेंअन्यथा,आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज आपका धन किसी धार्मिक कार्यक्रम में या किसी उपासना में खर्च हो सकता है.  आपका आपके परिवार के सदस्यों से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है,  आप अपनी वाणी पर संयम रखें. 

कुंभ राशि – कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपका मन किसी बात को लेकर के बहुत अधिक खुश रहेगा. आपका मन आध्यात्मिकता की ओर रहेगा, जिससे आपका मन बहुत शांत रहेगा.  यदि आपके मन में किसी प्रकार के निगेटिव विचार आ रहे हैं तो आप अपने मन से सभी नेगेटिव विचारों को निकाल दें, तभी आपका कुछ भला हो सकता है. आप अपनी वाणी पर संयम रखें. किसी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े.  अगर आपकी गलती है तो दो बातें सुन भी ले तो इसमें कोई बुराई नहीं रहेगी.  आज आपका धन आवश्यक कार्यों पर खर्च हो सकता है.

मीन राशि – मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा खर्चीला रहेगा.  आप आज अपने खर्चों के प्रति थोड़ा सा सावधान रहना अन्यथा  आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  व्यर्थ के खर्चों से वचे.  व्यर्थ के  खर्चे आपके लिए बहुत बड़ी समस्या पैदा कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button