ट्रेंडिंगतकनीकी

इनकमिंग वीडियो कॉल को दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे

एंड्रॉयड स्मार्टफोन को बेहतर बनाने के लिए गूगल लगातार कोशिश कर रहा है. इसकी कड़ी में गूगल अब वीडियो कॉल को दूसरे फोन में ट्रांसफर करने वाले फीचर पर काम कर रहा है. इसके लिए कंपनी डिवाइस ग्रुप नाम का एक फीचर तैयार कर रही.

नाइनटूफाइव की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इस समय एंड्रॉयड को बेहतर बनाने के लिए तेजी से काम कर रहा है. कंपनी इस समय एंड्रॉयड डिवाइस में लिंक फीचर को हटाकर डिवाइस ग्रुप्स नाम का फीचर तैयार कर रही है. गूगल के इस फीचर की मदद से आप आसानी से उन सभी डिवाइस को एक साथ कनेक्ट कर सकेंगे जो आपके गूगल अकाउंट से लिंक होंगे. इस फीचर का फायदा यह होगा कि आप जिन-जिन डिवाइस को डिवाइस ग्रुप फीचर से जोड़ेंगे उन सभी में आप फोन पर आने वाली वीडीयो कॉल को ट्रांसफर कर सकेंगे. फिलहाल अभी गूगल नेे इस फीचर को लेकर जानकारी नहीं दी गई है.

ऐसे करेगा काम

ब्लॉगपोस्ट में ये कहा गया है कि कंपनी अपने डिवाइस लिंक फीचर का नाम बदलकर ‘डिवाइस ग्रुप्स’ कर सकती है. इस फीचर के तहत आप उन डिवाइसेस के बीच एक ग्रुप्स बना पाएंगे जिन्हें आपने अकाउंट सेटअप के दौरान ऐड किया होगा या बाद में लिंक किया हो. इस ग्रुप में मौजूद डिवाइसेस आपस में इंटरनेट और वीडियो कॉल को शेयर कर पाएंगे. ब्लॉगपोस्ट में एक पॉप-अप का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसे हम आपकी सुविधा के लिए यहां लगा रहे हैं. इस स्क्रीनशॉट में बताया गया है कि कैसे नया फीचर काम करेगा. पहले में ये दिखाया गया है कि आप अन्य उपकरणों से चल रहे वीडियो कॉल को देख और उन्हें मेन डिवाइस में ला सकते हैं. दूसरे में जब आपके बाकि डिवाइसेस में इंटनरेट नहीं होगा तब आप उनमें इंटरनेट शेयर कर पाएंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button