राष्ट्रीयट्रेंडिंग

तारीख तय होते ही राममंदिर के निर्माण कार्य में तेजी

अयोध्या . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपनी सहमति दी वैसे ही अयोध्या में राममंदिर निर्माण व उससे जुड़ी तैयारियों ने तेजी पकड़ ली है. शाम को एक्स पर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के निर्माण की प्रगति से जुड़ा वीडियो साझा किया. ढलते सूरज के बीच बनाए गए इस वीडियो में मंदिर के मुख्य द्वार के पास सीढ़ियों पर मार्बल की घिसाई का काम तेज गति से होता दिख रहा है. वहीं भूतल पर बने दरवाजे भी लग चुके हैं. स्तंभों पर नक्काशी पूरी हो चुकी है. भूतल के अलावा पहले तल का भी स्पष्ट दृश्य दिखाई पड़ रहा है.

स्मृति ईरानी ने भी किया शेयर इस वीडियो को रामभक्त खूब शेयर कर रहे हैं. खास ये है कि तीस सेकेंड के इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी अपने हैंडल से साझा करते हुए लिखा अयोध्या करती है आह्वान 22 जनवरी 2024. इसके पहले गुरुवार को पूरे दिन श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के पदाधिकारियों ने कारसेवकपुरम के पास बनी कार्यशाला में बैठक की.

प्रतिष्ठा के अगले दिन श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन तीर्थ क्षेत्र महासचिव चंपत राय ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के जाने के बाद परिसर में मौजूद अतिथियों को रामलला का दर्शन कराया जाएगा. इसके बाद परिसर के बाहर मौजूद श्रद्धालुओं को अगले दिन से दर्शन सुलभ हो सकेगा.

कंगना रनौत ने रामलला के दर्शन किए

अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा है कि आने वाले दिनों में जब भव्य राममंदिर बन कर तैयार होगा तब यह अपने आप में अनूठा होगा. यह रामभक्तों के 600 वर्षो के संघर्षों का फल है. यह सब मोदी सरकार की वजह से है. सीएम योगी का भी बड़ा योगदान रहा है. सिनेतारिका कंगना रनौत गुरुवार को अयोध्या आकर श्रीरामजन्म भूमि में विराजमान रामलला का दर्शन पूजन किया.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button