ज्योतिषधर्म एवं साहित्य

3 नवंबर 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि

मेष राशि – मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन उत्साह वाला नहीं रहेगा. कल आप थोड़ा सा निराशा रहेंगे। आप अपने विचारों और कार्यों को फिर से व्यवस्थित करने पर ध्यान दें. कल आपको बहुत अधिक अनुशासित और संगठित होने की आवश्यकता है, नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल कार्यों में देरी और रुकावटें आने के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कल आपको आपके परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और आप आर्थिक रूप से भी बहुत अधिक मजबूत रहेंगे.  कल आप किसी मित्र के साथ  नया व्यापार खोल सकते हैं जिससे आपका व्यापार बहुत अधिक अच्छा चलेगा.

वृषभ राशि – वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन ज्यादा ठीक नहीं रहेगा।  कल आप के विश्वास में बहुत अधिक कमी रही है कि पठान-पाटन में आपकी अधिक रुचि रहेगी, आप कोई धार्मिक ग्रंथ पढ़ सकते हैं. यदि आप एक कवि हैं और कविताएं लिखते हैं तो लेखन के कार्यों से आपकी आय में रहती होगी। आपको मान सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है.  कल आपके जीवन के सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगे  जिनसे आपका मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.

मिथुन राशि – मिथुन राशि की जातकों के लिए कल का दिन ठीक नहीं रहेगा.  आपके स्वास्थ्य की बात करें तो स्वास्थ्य को लेकर बात करें तो कल आप पेट के विकारों से बहुत अधिक परेशान रहेंगे.  आप अपने खाने पीने का विशेष ध्यान रखें,  उबला खाना खाये तले खाने का परहेज करें, अन्यथा, आपकी समस्याएं और अधिक बढ़ सकती हैं, आप पेट के किसी विशेषज्ञ को जरूर दिखाएं.

कर्क राशि – कर्क राशि के जातकों के लिए कल भावनात्मक मुद्दों पर परेशानियां आ सकती हैं. कल का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. कल आप अपने जीवन के किसी भी तरह के बाद  विवाद  से दूर रहे,  छोटा सा वाद विवाद भी किसी समस्या का रूप ले सकता है. आप किसी से भी किसी प्रकार की कोई बहस ना करें अन्यथा, बहस कोई बड़े झगड़े का रूप ले सकती है. व्यापार करने वाले जातको के बारे में बात करें तो व्यापार में आप  सावधानी बरते, आपके पार्टनर के द्वारा आपको किसी प्रकार का कोई नुकसान हो सकता है और आपका व्यापार ठपप भी हो सकता है.

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका झुकाव आध्यात्मिकता की ओर हो सकता है. कल आपको हर कार्य में बहुत अधिक सफलता मिलेगी. आपके सभी कार्य भी पूरे हो सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको आपके कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव मिल सकते हैं. आपकी नौकरी में ट्रांसफर भी हो सकता है.  इससे आपको लाभ ही मिलेगा, क्योंकि आपको अधिक वेतन पर दूसरी नौकरी में भेजा जाएगा. छात्रों की बात करें तो जिन जातको की कल  साइंस की परीक्षा है,  उनकी परीक्षा अच्छी रहेगी. उनको बहुत अच्छे नंबर प्राप्त होंगे.

कन्या राशि – कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपको कल कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.  आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, वह आपके वेतन में बढ़ोतरी भी कर सकते हैं.  अगर आप किसी भी परेशानी में फंसे हुए हैं तो आपको जल्दी ही उस समस्या से निजात मिल सकती है और आप फिर से राहत की सांस ले पाएंगे,  व्यापार करने वाली जातकों के बारे में बात करें तो बड़े व्यापारी लेनदेन करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें, भावनाओं में बेहकर कोई भी फैसला आपका गलत हो सकता है .

तुला राशि – तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा.  आप कल के दिन अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,  आपके जीवन साथी को सर्दी जुकाम बुखार इत्यादि की समस्याएं परेशान कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों के बारे में बात करें तो कल आपको आपके मित्रों के सहयोग से नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है और आपके मित्र और आपके बड़े अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा. वृश्चिक राशि के जातकों की मुलाकात कल किसी खास व्यक्ति से हो सकती है, जिससे मिलकर आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी और आपका मन फूला नहीं समाएगा. अपने जीवन की कुछ पर्सनल बातें उस खास व्यक्ति से कर सकते हैं जिससे आपके दिमाग से थोड़ा बोझ हल्का हो सकता है.  आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें , उनको पैरों में दर्द या कमर दर्द से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं,  यदि आप घर से बाहर वाहन लेकर जा रहे हैं तो वाहन चलने में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा,  आपके जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु राशि – धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा. व्यवसाय से जुड़े हुए जातकों के बारे में बात करें तो कल आपके हाथ बहुत बड़ा सौदा लग सकता है जिसको पूरा करने मे आप दिन रात एक कर देंगे और आप बहुत कड़ी मेहनत करेंगे इससे आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ भी हो सकता है.  आप अपने जीवन में बहुत अधिक समझदारी से काम ले, समझदारी से किये गये काम में आपको बहुत अधिक लाभ भी प्राप्त होगा.  कल आपके घर में बहुत अधिक खुशियां आएंगी,  जिसे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे, आप दूसरे व्यक्तियों के कार्य में किसी प्रकार की कोई दखलंदाजी न करें अन्यथा,  कार्य की बिगड़ने पर सारा दोष आपके ऊपर आ सकता है.

मकर राशि – मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  आर्थिक क्षेत्र में उठाया गया हर कदम आपके लिए बहुत अधिक सफल रहेगा.  आपकी इनकम के नए संसाधन बढ़ेगे जिससे आपको बहुत अधिक धन का लाभ भी हो सकता है.  आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में यदि पैसा लगाना चाहते हैं तो आप निवेश कर सकते हैं,  आपको बहुत अधिक लाभ होगा,  आपके शेयर उचित दामों पर देख सकते हैं,  प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं तो भूमि को किसी प्रकार की प्रॉपर्टी,  जमीन जायदाद आपको बेचनी या खरीदने के संदर्भ में कमीशन के माध्यम से आपको धन का लाभ हो सकता है इससे आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी. 

कुंभ राशि – कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.  कल आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  परंतु मैं आपके मन में किसी बात को लेकर निगेटिव विचार आ सकते हैं.  आप किसी प्रकार के नेगेटिव विचारों से बचेंगे. यदि आपका बहुत दिनों से कोई कार्य रुका हुआ था तो वह कार्य कल आपका पूरा हो सकता है, जिसको पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होगी. कल आपके मन के सकारात्मक विचार सामने वाले व्यक्ति को बहुत अधिक प्रभावित कर सकते हैं.  यदि आप किसी परेशानी में है तो आपके साथ संबंधी आपकी किसी प्रकार की मदद कर सकते हैं.

मीन राशि – मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  छात्रों की बात करें तो छात्रों का मन अपनी पढ़ाई लिखाई में अच्छा लगा रहेगा,  जिससे उन्हें आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. यदि किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी छात्र कर रहे हैं तो उनको उसमें सफलता अवश्य मिलेगी.  आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. जहां पर आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी. आपको आपके मित्रों का पूरा साथ मिलेगा. यदि आप किसी परेशानी में फसेंगे तो आपके मित्र आपका पूरा साथ देंगे. कल आप अपने बुद्धि के प्रभाव से सभी मामलों को सुलझाने में सक्षम रहेंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button