राष्ट्रीयट्रेंडिंग

ट्रक चालकों के लिए बनेंगे आधुनिक विश्राम गृह PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि ट्रक और टैक्सी चालकों के लिए राष्ट्रीय राजमार्गों के किनारे 1,000 आधुनिक विश्राम गृह बनाए जाएंगे.

पीएम ने कहा कि देश तेजी से आगे बढ़ रहा है और उनकी सरकार के तीसरे कार्यकाल में यह निश्चित रूप से दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा. उन्होंने ने कहा कि भारत के विकास में मोबिलिटी सेक्टर अहम भूमिका निभाने जा रहा है.

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने उद्योग जगत से स्थानीय स्तर पर उपलब्ध कच्चे माल का उपयोग करके बैटरी बनाने के लिए अनुसंधान और विकास को आगे बढ़ाने को कहा.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के पहले करीब 10 साल में 12 करोड़ वाहन बिके थे, लेकिन 2014 के बाद से देश में 21 करोड़ से अधिक वाहन बेचे जा चुके हैं. 10 साल पहले करीब 2,000 इलेक्ट्रिक वाहन बेचे जा रहे थे, जबकि अब 12 लाख इलेक्ट्रिक वाहन बेचे जा रहे हैं. पिछले 10 साल में यात्री वाहनों के मामले में लगभग 60 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

राष्ट्रमंडल सम्मेलन को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री तीन फरवरी को कॉमनवेल्थ लीगल एजुकेशन एसोसिएशन-कॉमनवेल्थ अटॉर्नी और सॉलिसिटर जनरल सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

10 साल में 75 नए हवाई अड्डे बने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम समुद्र और पहाड़ों को चुनौती देते हुए रिकॉर्ड समय में ’इंजीनियरिंग करिश्मा’ तैयार कर रहे हैं. अटल सुरंग से लेकर अटल सेतु तक भारत का ढांचागत विकास नए रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले 10 साल में 75 नये हवाई अड्डे बनाये गए हैं. लगभग चार लाख ग्रामीण सड़कें बनाई गई हैं.

ओडिशा और असम को करोड़ों की सौगात देंगे

प्रधानमंत्री शनिवार और रविवार को ओडिशा और असम के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे करोड़ों की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री तीन फरवरी को दोपहर सवा दो बजे ओडिशा के संबलपुर में एक कार्यक्रम के दौरान 68 हजार करोड़ से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button