राष्ट्रीयट्रेंडिंगव्यापार

टाटा ने लॉन्च की देश की पहली ऑटोमैटिक CNG कार

भारत की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने टियागो और टिगोर का iCNG AMT वैरिएंट लॉन्च किया है. यह भारत की पहली AMT CNG कारें हैं. इसका माइलेज 28.06 किमी/किग्रा का होगा. कंपनी ने टियागो iCNG को 7.89 लाख रुपये और टिगोर iCNG को 8.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. आइए जरा विस्तार से इन दोनों कारों की खासियत जानते हैं.

टियागो iCNG AMT की कीमत

अगर टियागो iCNG AMT के वैरिएंट-वाइज कीमत की बात की जाए तो टियागो iCNG AMT के XTA वैरिएंट की कीमत 7,89,900 रुपये है. वहीं, टियागो iCNG AMT के XZA+ वैरिएंट की कीमत 8,79,900 रुपये है. इसी तरह XZA+ DT वैरिएंट की कीमत 8,89,900 और XZA NRG की कीमत 8,79,900 तक जाती है. यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं.

टिगोर iCNG AMT की कीमत

इसी तरह अगर टिगोर iCNG AMT की बात की जाए तो टिगोर iCNG AMT के XZA की कीमत 8,84,900 रुपये से शुरू होती है. वहीं, XZA+ वैरिएंट की प्राइस 9,54,900 रुपये है. यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं.

24 महीने में 1.3 लाख कारें सेल

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर अमित कामत ने कहा कि सीएनजी कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले कुछ सालों में सीएनजी कार अपनाने वालों का ग्राफ बढ़ा है. टाटा मोटर्स ने उद्योग जगत में पहली बार ट्विन-सिलेंडर तकनीक (बिना कोई समझौता किए बूट स्पेस प्रदान करने में मदद), हाई एंड फीचर विकल्प और सीएनजी में सीधी शुरुआत के साथ सीएनजी सेगमेंट में क्रांति ला दी है. पिछले 24 महीनों में हमने 1.3 लाख से अधिक सीएनजी वाहन बेचे हैं. वॉल्यूम बढ़ाने और अपने ग्राहकों को बेहतरीन कार प्रदान करने के अब हम गर्व से एएमटी में टियागो और टिगोर iCNG लॉन्च कर रहे हैं. इसके साथ ही भारत को अपनी पहली एएमटी सीएनजी कारों से परिचित करा रहे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button