राष्ट्रीयराजनीति

PM मोदी मंत्रियों से बोले-जीतकर आएं, जल्द मिलेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम मंत्रिपरिषद के सदस्यों संग बैठक की. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा, चुनाव जीतें..हम जल्द मिलेंगे. इस मैराथन बैठक को सरकार के दूसरे कार्यकाल की आखिरी बैठक माना जा रहा है. बैठक में सरकार की दस वर्ष की सफलताओं और भविष्य की प्राथमिकताओं, खासतौर पर 2047 तक विकसित भारत बनाने के लक्ष्य पर चर्चा हुई. चुनाव आयोग कभी भी तिथियों का ऐलान कर सकता है.

भाजपा केंद्र में तीसरे कार्यकाल को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है. यही वजह है कि दिल्ली के सुषमा स्वराज भवन में हुई बैठक में अगले पांच वर्षों की विस्तृत कार्ययोजना पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक में सभी प्रमुख केंद्रीय और राज्य मंत्री उपस्थित थे. बैठक में, मई 2024 में नई सरकार के गठन के तुरंत बाद उठाए जाने वाले कदमों के लिए 100 दिवसीय एजेंडे के क्रियान्वयन पर मंथन किया गया. सूत्रों का कहना है कि विकसित भारत के रोडमैप में स्पष्ट रूप से व्यक्त राष्ट्रीय दृष्टि, आकांक्षाएं, लक्ष्य और कार्य बिंदुओं के साथ एक व्यापक खाका तैयार किया गया है. इसमें आर्थिक विकास, जीवनयापन-व्यापार करने में आसानी, बुनियादी ढांचा और सामाजिक कल्याण क्षेत्र शामिल हैं.

विकसित भारत का रोडमैप तैयार करने में दो साल से अधिक का वक्त लगा है. इसे सभी मंत्रालयों, राज्य सरकारों, शिक्षाविदों, उद्योग निकायों और वैज्ञानिक संगठनों के साथ विमर्श के बाद तैयार किया गया है.

अगले 10 दिन में 12 प्रदेशों के कार्यक्रमों में पहुंचेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की संभावित घोषणा से पहले अगले 10 दिनों में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 29 कार्यक्रमों में भाग लेंगे. अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू-कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली का दौरा करेंगे. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button