अन्य खबरअंतराष्ट्रीयट्रेंडिंगराष्ट्रीय

जिस BGMI गेम पर सीमा हैदर को सचिन से  हुआ था प्यार वह अब भारत में होगा बैन?

सीमा हैदर सोशल मीडिया पर स्टार बन गई हैं. वह अब यूट्यूब से कमाई भी करने लगी हैं. सीमा को जानने वाले लोग उनकी लव स्टोरी भी जानते हैं. दरअसल, पाकिस्तान की रहने वाली शादीशुदा सीमा, जिनके चार बच्चे भी हैं, को भारत के सचिन मीणा से ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान प्यार हो गया था. दोनों एक साथ बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) पर गेम खेलते थे. इसी गेम को पहले ‘पबजी’ के नाम से जाना जाता था. लेकिन अब यह गेम जल्द ही भारत में बैन हो सकता है क्योंकि यह कई तरह से देश के लिए असुरक्षित बताया जा रहा है. बैन के पीछे सीमा हैदर भी एक वजह हैं.

क्यों बहुत खतरनाक

एक रिपोर्ट के मुताबिक, BGMI गेम को लेकर अगले कुछ हफ्तों में एक बड़ा फैसला होने वाला है. भारत सरकार के साइबर सुरक्षा डिवीजन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसियों ने इस गेम को बंद करने की सिफारिश की है. इसी गेम पर पाकिस्तान की सीमा हैदर की दोस्ती सचिन मीणा से हुई थी. जिसके बाद वह अवैध तरीके से भारत आ गईं. साथ ही और भी कई अपराध इस गेम के माध्यम से हुए जिससे जांच एजेंसियां सतर्क हो गईं. सूत्रों के मुताबिक, BGMI गेम से डेटा चोरी का भी डर है, जिससे साइबर अटैक हो सकता है. यह देश की सुरक्षा के लिए ठीक नहीं है.

भारत में हो जाएगा बैन?

भारत की जांच एजेंसियों ने BGMI गेम को कई सवाल भेजे हैं. लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से जवाब नहीं आया है, एजेंसियां प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही हैं. सूत्रों के मुताबिक, इस गेम का सर्वर अमेरिका में है. जांच एजेंसियों को यह संदेह है कि कहीं और के सर्वर से डेटा चोरी न की जा रही हो. इसे लेकर कंपनी के साथ अगले हफ्ते भारत के अधिकारियों की एक अहम मीटिंग भी होने जा रही है. बैठक के बाद ही गेम को लेकर फैसला लिया जाएगा. हालांकि जांच एजेंसियों ने भारत सरकार को इस गेम को बैन कर देने की सिफारिश की है.

सीमा हैदर की क्यों बढ़ी मुश्किल

दरअसल, बीते दिनों सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने उसे और उसके आशिक सचिन को तीन-तीन करोड़ रुपए का नोटिस भेजा है. वह अपने चारों बच्चों को वापस पाकिस्तान बुलाना चाहता है. इसके लिए गुलाम ने एक महीने की मोहलत दी है. उसने वकील एपी सिंह, जो सीमा का केस लड़ रहे, को भी 5 करोड़ का नोटिस भेजा है.  

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button