ट्रेंडिंगराष्ट्रीय

बायजू के कर्मियों को घर से काम करने का आदेश

आर्थिक संकट में फंसी बायजू ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने सारे दफ्तर बंद कर दिए हैं. सोमवार को जारी आदेश के मुताबिक सभी कर्मचारियों को आवश्यक रूप से वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश दिया गया है.

निवेशकों के साथ विवाद में फंसी कंपनी अपने लगभग 14 हजार कर्मचारियों को इस माह वेतन बांटने में नाकाम रही है. इसके बाद लागत में कमी लाने के उद्देश्य से बायजू ने यह बड़ा कदम उठाया है.

जानकारी के अनुसार, घर के काम करने का यह आदेश बायजू ने बेंगलुरु के आईबीसी नॉलेज पार्क स्थित अपने हेडक्वार्टर को छोड़कर देशभर के सभी ऑफिस बंद कर दिए हैं. सभी कर्मचारियों को अगले आदेश तक वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश दिए गए हैं. बायजू के लगभग 300 ट्यूशन सेंटर चलते रहेंगे. इससे कंपनी को काफी पैसा बचाने में मदद मिलेगी.

इससे पहले बायजू के फाउंडर और सीईओ बायजू रवींद्रन ने कर्मचारियों से वादा किया था कि उनकी फरवरी माह का वेतन 10 मार्च तक आ जाएगा. मगर, कंपनी वेतन देने में असफल रही.

बायजू रविंद्रन और शेयरधारकों में चल रहा विवाद इसके अलावा इस कंपनी के प्रवर्तक रवींद्रन बायजू से मतभेदों के चलते कई निवेशक बोर्ड की सदस्यता छोड़ कर चले गए हैं. बायजू रवींद्रन और कंपनी के कुछ शेयरधारकों में इस समय नए बोर्ड के गठन को लेकर विवाद चल रहा है. यह मामला कोर्ट में चला गया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button