ट्रेंडिंगतकनीकीमनोरंजन

होली से पहले यूजर्स को YouTube का बड़ा गिफ्ट

दुनिया के सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Youtube पर आप भी वीडियोज जरूर देखते होंगे. हालांकि, चाहे आप मोबाइल ऐप में वीडियोज देख रहे हों या फिर स्मार्ट टीवी की बड़ी स्क्रीन पर, ढेरों विज्ञापन भी देखने पड़ते हैं. अगर आप ऐड-फ्री वीडियोज देखना चाहते हैं तो इसके लिए Youtube Premium सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है. मजेदार बात यह है कि चुनिंदा यूजर्स को एकदम फ्री में इस सब्सक्रिप्शन का फायदा मिल सकता है.

भारतीय यूजर्स अगर YouTube प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लेना चाहें तो आम तौर पर उन्हें हर महीने 129 रुपये का भुगतान करना पड़ता है. वहीं अब होली से पहले कंपनी भारत में रहने वाले स्टूडेंट्स के लिए खास ऑफर लेकर आई है. अगर आप स्टूडेंट हैं तो आपके लिए प्रीमियम टियर की मेंबरशिप लेना आसान हो गया है और फ्री ट्रायल का फायदा दिया जा रहा है. इस ऑफर के लिए आपके पास स्टूडेंट ID होना जरूरी है.

यूट्यूब ने बताया है कि जो भी स्टूडेंट्स किसी हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट में पढ़ाई कर रहे हैं और जिनके क्षेत्र में यूट्यूब स्टूडेंट मेंबरशिप उपलब्ध है, वे एकदम फ्री ट्रायल ले सकते हैं. यूट्यूब इस स्टूडेंट ID को आइडेंटिटी वेरिफिकेशन प्लेटफॉर्म SheerID के साथ वेरिफाइ करेगा और इसके बाद फ्री मेंबरशिप का फायदा मिलने लगेगा.

आपको इस तरह मिलेगी फ्री मेंबरशिप

अगर आप स्टूडेंट हैं या फिर आपके परिवार में कोी स्टूडेंट है तो इस प्रीमियम मेंबरशिप का फायदा ले सकते हैं. इसके लिए आपको मोबाइल या PC में यूट्यूब प्रीमियम स्टूडेंट प्लान के पेज पर जाना होगा. यहां आपको ‘Try it free’ बटन पर टैप या क्लिक करना होगा. अब आप स्कूल, कॉलेज या यूनिवर्सिटी का नाम एंटर कर सकेंगे, जिसके बाद SheerID इसे वेरिफाइ करेगा.

आपके एलिजिबल होने की स्थिति में आपसे इनरोलमेंट नंबर और ईमेल ID पूछी जाएगी. इस डाटा के वेरिफाइ होते ही आपको मेंबरशिप मिलने लगेगी. इस मेंबरशिप का फायदा 4 साल तक मिल सकता है लेकिन इसके बाद SheerID से अपने आइडेंटिटी री-वेरिफाइ करनी होगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button