व्यापार

वोडाफोन आइडिया को शेयरधारकों से मिली 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी

वोडाफोन आइडिया को शेयरधारकों से 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी मिल गई है. यह राशि इक्विटी (शेयर) और इक्विटी-लिंक्ड सिक्योरिटीज (जैसे कि वारंट और डिबेंचर) के कॉम्बिनेशन के जरिए जुटाई जाएगी. यह जानकारी टेलीकॉम कंपनी द्वारा मार्केट फाइलिंग में दी गई है.

फाइलिंग में बताया गया, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (VIL) ने 2 अप्रैल 2024 को दोपहर 3:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (VC) / अन्य ऑडियो विजुअल माध्यमों (OAVM) के माध्यम से EGM आयोजित की. बैठक मंत्रालय द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार आयोजित की गई थी. कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय और भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) द्वारा जारी फाइलिंग में यह जानकारी दी गई है.

27 फरवरी को बोर्ड से मिली थी VI को मंजूरी

वोडाफोन आइडिया ने 27 फरवरी को घोषणा की थी कि उसके बोर्ड ने 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी है. यह राशि जून 2024 तक इक्विटी (शेयर) के माध्यम से प्रमोटरों और अन्य निवेशकों से जुटाई जाएगी. इस धनराशि का उपयोग 5G नेटवर्क लाने और 4G सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए किया जाएगा.

4G ग्राहक बेस ने बढ़ाईं कंपनी की उम्मीदें

वोडाफोन आइडिया कई वित्तीय चुनौतियों का सामना कर रहा है. कंपनी पर 2.1 ट्रिलियन रुपये का कर्ज, तिमाही घाटा और लगातार दूसरे नेटवर्क पर शिफ्ट हो रहे ग्राहक जैसा समस्याएं हैं. इन बाधाओं के बावजूद, कंपनी ने कुछ पॉजिटिव संकेत भी दिखाए हैं. 4G ग्राहक बेस पिछले एक साल में 121.6 मिलियन से बढ़कर 125.6 मिलियन हो गया है. कंपनी ने लगातार दस तिमाहियों से अपने 4G ग्राहक बेस और प्रति यूजर औसत राजस्व (ARPU) में वृद्धि बरकरार रखी है.

ऑपरेशनल मेट्रिक्स में सुधार से प्रोत्साहित होकर, कंपनी ने धन जुटाने के लिए बाजार में प्रवेश करने का निर्णय लिया है.

दिसंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी ने अपना संयुक्त शुद्ध घाटा घटाकर 6,986 करोड़ रुपये कर दिया, जो पिछले साल 7,990 करोड़ रुपये और पिछली तिमाही में 8,738 करोड़ रुपये था. दोपहर 3 बजे बीएसई पर वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत 13.57 रुपये थी.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button