राष्ट्रीयअंतराष्ट्रीयट्रेंडिंग

भारत तीसरे कार्यकाल में तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनेगा : जेपी नड्डा

देहरादून, हिन्दुस्तान ब्यूरो. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि दस पहले तक अलगाववाद को बढ़ावा देकर तुष्टिकरण की राजनीति की जाती थी, लेकिन अब राजनीति की परिभाषा बदल गई है. अब तुष्टिकरण की नहीं, बल्कि विकासवाद और काम की राजनीति की जाती है. नड्डा ने कहा कि तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनेगा.

उन्होंने कहा कि विपक्ष के ज्यादातर नेता भ्रष्टाचार की वजह से या तो जेल में हैं या फिर बेल यानी जमानत पर हैं. नड्डा ने कहा कि आज दुनिया की सबसे सस्ती और कारगर दवाएं भारत में बन रही हैं. हमारा देश दुनिया की डिस्पेंसरी बन रहा है. ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भी देश, जापान को पछाड़ रहा है. नड्डा ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि के साथ वीरभूमि भी है. जब भी देश पर संकट आया, यहां के जवानों ने दुश्मनों को मुहंतोड़ जवाब दिया. पीएम ने एक हजार दिन में 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई.

कार्य का फोकस अब ब्रजभूमि पर योगी

काशी विश्वनाथ का काम हो चुका. अयोध्या में रामलला विराजमान हो चुके अब पूरा फोकस ब्रजभूमि पर होगा. हमने अयोध्या के लिए 500 वर्षों तक इंतजार किया, लेकिन संघर्ष के कभी पीछे हटे नहीं. ये काम सपा-बसपा वालों ने क्यों नहीं किया. कांग्रेस ने तो 60 वर्ष शासन किया तो क्यों नहीं किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को मथुरा के बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में इन तीखे तेवरों के साथ विपक्ष पर हमलावर रहे और लोकसभा प्रत्याशी हेमा के लिए जनसभा को संबोधित किया. आज अयोध्या जाएंगे तो आपको त्रेता युग याद आ जाएगा. पहले अयोध्या में पतली गलियां थीं. आज फोर लेन और सिक्स लेन दिखाई देगा. वहां का व्यापारी, नागरिक, होटल संचालक, सभी खुश हैं.

यमुना मैया के शुद्धिकरण के लिए जो भी होगा करेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश आवश्यक है और विकसित उत्तर प्रदेश के लिए विकसित मथुरा भी आवश्यक है. यहां सबसे अच्छा स्पिरिचुअल टूरिज्म है. हम उसे विकसित करेंगे. यमुना मैया की शुद्धि के साथ-साथ अन्य कार्य भी करेंगे. यहां की पहचान को भी हमने कभी रंगोत्सव के रूप में कभी कृष्णोत्सव के रूप में कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का काम किया.

आकाश से लेकर पाताल तक घोटाले किए

नड्डा ने कहा कि जो दल आज विपक्ष में हैं, जब उनका शासन था तो आकाश से लेकर पाताल तक घोटाले हुए हैं. टू जी घोटाला, स्पेक्ट्रम घोटाला, कोयला घोटाला, चारा घोटाला समेत सैकड़ों घोटाले किए.

पहाड़ी राज्य के लिए मोदी के हाथ खुले

सीएम धामी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू की है. सभी को उपचार की गारंटी दी गई है. केन्द्र की सरकार ने 55 करोड़ लोगों के उपचार की व्यवस्था की है.

उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल को भी साधा

भजापा अध्यक्ष ने उत्तराखंड के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते हिमाचल को भी साधने की पूरी कोशिश की. सहसपुर, विकासनगर क्षेत्र में भी काफी हिमाचली रहते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button