राष्ट्रीयव्यापार

SBI के नए चेयरमैन के लिए 21 मई को होगा इंटरव्यू

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नए चेयरमैन के चयन के लिए फाइनैंशियल सर्विस इंस्टीट्यूशंस ब्यूरो (FSIB) की बैठक अगले 21-22 मई को होने की संभावना है. इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने यह जानकारी दी है.

एक सूत्र ने कहा, ‘स्टेट बैंक के चेयरमैन पद के लिए एफएसआईबी 21 और 22 मई को साक्षात्कार करेगा, क्योंकि एसबीआई के मौजूदा चेयरमैन (दिनेश कुमार खारा) का कार्यकाल इस साल अगस्त में खत्म होने वाला है.

एफएसआईबी एक स्वायत्त संस्था है, जो सार्वजनिक क्षेत्र के वित्तीय संस्थानों के वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति की सिफारिश करता है. इसकी स्थापना 2022 में की गई थी. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के पूर्व सचिव भानु प्रताप शर्मा इसके प्रमुख हैं.

साथ ही वित्तीय सेवा विभाग और सार्वजनिक उद्यम विभाग के सचिव सदस्य के रूप में शामिल हैं. इसके अलावा ब्यूरो में अन्य विशेषज्ञ सदस्य भी शामिल हैं. इस सिलसिले में भारतीय स्टेट बैंक और एफएसआईबी को भेजे गए ई मेल का जवाब नहीं मिल सका.

सूत्रों ने कहा कि एसबीआई के 4 प्रबंध निदेशक (MD) इस समय पद की दौड़ में सबसे आगे हैं. इस समय एसबीआई में सीएस शेट्टी, अश्विनी कुमार तिवारी, आलोक कुमार चौधरी और विनय एम तोंसे एमडी के पद पर काम कर रहे हैं.

चौधरी 30 जून 2024 को सेवानिवृत्त हो जाएंगे. एफएसआईबी ने पहले ही राणा आशुतोष कुमार सिंह के नाम की सिफारिश एसबीआई के प्रबंध निदेशक पद के लिए की है. अक्टूबर 2023 में खारा का कार्यकाल 28 अगस्त, 2024 तक उनके 63 साल उम्र तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button