व्यापारशिक्षा एवं रोजगार

नया सेल्स मॉडल अपनाया Byju’s ने अपनी पेशकशों की कीमतें घटाई

नकदी किल्लत से जूझ रही एडटेक फर्म बैजूस (Byju’s) ने अपनी पेशकशों की कीमतों में बड़ी कटौती की है. सूत्रों के अनुसार, बैजूस लर्निंग ऐप के लिए अब सालाना सदस्यता शुल्क 12,000 रुपये (कर समेत) प्रति वर्ष रखा गया है, जबकि पूरे वर्ष की कक्षाओं के लिए बैजूस क्लासेज और बैजूस ट्यूशन सेंटर्स (BTS) की कीमत 24,000 रुपये और 36,000 रुपये रखी गई है.

1,500 से अधिक बिक्री सहयोगियों और प्रबंधकों के साथ एक बैठक में, बैजूस के संस्थापक बैजू रवींद्रन ने एक टिकाऊ और स्केलेबल मॉडल पर जोर देते हुए कंपनी की बिक्री रणनीति में बदलाव का खुलासा किया. इससे उसकी सेल्स टीम मजबूत बनेगी साथ ही गुणवत्तायुक्त शिक्षा तक पहुंच ज्यादा आसान होगी.

रवींद्रन ने अपनी टीमों का विस्तार करने के लिए सहयोगियों को आमंत्रित किया. उन्होंने अगले वर्ष 50,000 लोगों की मजबूत बिक्री टीम का लक्ष्य रखा है.

रवींद्रन ने सहयोगियों को उनके साथ प्रत्यक्ष रूप से अपने नवीनतम विचार साझा करने के लिए आमंत्रित किया, उन्हें अपना पूरा समर्थन देने का वादा किया और बैजूस की पुरानी साख बहाल करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

उन्होंने कहा कि 2024 की बैजूस 2015 की तरह ही है, जब कंपनी ने अपना लर्निंग ऐप पेश किया था और वैश्विक स्तर पर एडटेक और शिक्षा को फिर से परिभाषित किया था.

रवींद्रन ने कर्मचारियों को बताया, ‘बैजूस 3.0 के मौजूदा क्रियान्वयन के साथ इसमें कोई संदेह नहीं है कि कंपनी न सिर्फ अपनी मजबूत हैसियत बनाए रखेगी बल्कि आने वाले वर्षों में इसमें सुधार भी लाएगी.

बिक्री को बढ़ावा

बैजूस के सेल्स एसोसिएट्स अगले कामकाजी दिन अपने अकाउंट में सेल्स का 100 प्रतिशत प्राप्त कर सकेंगे, जबकि प्रबंधकों को कंपनी से 20 प्रतिशत मिलेगा.

रवींद्रन ने स्टाफ को बताया, ‘औसत बिक्री वेतन 40,000 रुपये प्रति महीने है. इसलिए, कुछ बिक्री पूरी कर और आप न केवल अपना वेतन प्राप्त कर सकते हैं बल्कि अपना बकाया भी हासिल कर सकते हैं. आप इस मॉडल के माध्यम से अपनी सीटीसी का कई गुना पा सकते हैं.

रवींद्रन ने कहा,‘ मैं चाहता हूं कि आप हमारे कंटेंट की गुणवत्ता और हमारे ब्रांड की शक्ति के बारे में समझें. आपका काम बेचना नहीं है, बल्कि सलाह देना है. आपको बस उन छात्रों और अभिभावकों का मार्गदर्शन करना है जो पहले से ही बैजूस द्वारा प्रदान की जाने वाली परिवर्तनकारी शिक्षा के प्रति इच्छुक हैं. आप बिक्री करने वाले लोग नहीं हैं, आप शिक्षा परामर्शदाता हैं, आप छात्रों को बेहतर शिक्षार्थी बनने के लिए सशक्त बना रहे हैं.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button