तकनीकी

सैमसंग यूजर्स को झटका, इन फोन्स में नहीं मिलेंगे सारे AI फीचर्स, कंपनी ने बताए नाम

सैमसंग ने कहा लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ गैलेक्सी S21 सीरीज, गैलेक्सी Z Flip3 और गैलेक्सी Z Fold3 यूजर्स को केवल सर्किल टू सर्च विद गूगल और चैट असिस्ट फीचर ही मिलेगा.

Samsung इस साल की शुरुआत में Galaxy S24 series में Galaxy AI फीचर्स के साथ वन यूआई 6.1 लाया था. बाद में कंपनी ने कहा था कि पुराने फोन जैसे कि सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज, Z Fold5, Z Flip5 और टैब S9 सीरीज में भी एआई फीचर्स दिए जाएंगे. पिछले महीने सैमसंग ने घोषणा की थी कि मई की शुरुआत में गैलेक्सी S22 सीरीज, Z Fold4, Z Flip4 और टैब S8 सीरीज में भी गैलेक्सी एआई फीचर्स आ रहे हैं. सैमसंग ने यूएस में गैलेक्सी S22 सीरीज और अन्य डिवाइस के लिए एआई फीचर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. लेकिन पुराने S-सीरीज यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है.


पुराने फ्लैगशिप फोन में मिलेंगे लिमिटेड AI फीचर्स

सैमसंग ने घोषणा की है कि गैलेक्सी S21 सीरीज में सभी गैलेक्सी AI फीचर्स जैसे इंटरप्रेटर, लाइव ट्रांसलेट, नोट असिस्ट, ब्राउजिंग असिस्ट, जेनरेटिव एडिट और अन्य फीचर्स नहीं मिलेंगे, जो S24, S23 और S22 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं. इसमें केवल सर्किल टू सर्च और चैट असिस्टेंट फीचर ही मिलेंगे. इस लिस्ट में कुछ और डिवाइस भी शामिल हैं.

सैमसंग ने कहा बताए नाम

सैमसंग ने कहा “लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ गैलेक्सी S21 सीरीज, गैलेक्सी Z Flip3 और गैलेक्सी Z Fold3 यूजर्स को केवल सर्किल टू सर्च विद गूगल और चैट असिस्ट फीचर ही मिलेगा.” ये खबर उन लोगों को निराश कर सकती हैं कि जो ये फोन चला रहे है और AI फीचर्स को आजमाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.



बता दें कि सर्किल टू सर्च विद गूगल यूजर के लिए इंटरनेट से इंटरैक्शन करना आसान बनता है. आप किसी भी चीज पर केवल सर्किल बना उसके बारे में सरच कर सकते हैं. इसी तरह चैट असिस्ट फीचर किसी भी मैसेज का 13 भाषाओं में ट्रांसलेशन कर सकता है.

सैमसंग ने कहा कि ये फीचर्स एक अपडेट के माध्यम से जारी की जाएंगे, जो यूरोप में गैलेक्सी S21 सीरीज के लिए शुरू हो गया है. उम्मीद है कि जल्द ही वैश्विक स्तर पर भी इन फोन्स को एआई फीचर्स मिलेंगे.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button