खेल

IPL 2024 Playoffs में पहुंचने के सपने पर फिर सकता है पानी, RCB फैंस के लिए बुरी खबर

RCB फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. IPL 2024 के प्लेऑफ्स में पहुंचने के टीम के सपने पर पानी फिर सकता है. ये पानी बारिश का होगा, क्योंकि शनिवार को सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान बारिश हो सकती है.

IPL 2024 के फाइनल, क्वॉलिफायर या एलिमिनेटर मैच के लिए कोई बेताब हो या ना हो, लेकिन शनिवार 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. ये मुकाबला एक तरह से आईपीएल 2024 का नॉकआउट मैच हो सकता है, जिससे प्लेऑफ का टिकट मिलने की संभावना है. हालांकि, आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. इसके बारे में जान लीजिए.


दरअसल, आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच की चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही है कि अगर 14 अकों पर प्लेऑफ का टिकट मिलता है तो फिर ये मैच नॉकआउट की तरह होगा. सीएसके की टीम चाहेगी कि मुकाबला अगर हार भी जाएं तो 18 रनों से कम के अंतर से हारें या डिफेंड करते हुए आखिरी ओवर में हारें. आरसीबी को नेट रन रेट में सीएसके से आगे निकलने के लिए 18 रनों से जीत की जरुरत होगी या फिर मैच 18.1 ओवर में फिनिश करने के बारे में सोचना होगा


हालांकि, आरसीबी के फैंस को ये सुनकर झटका लग सकता है कि मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है. जी हां, ये सच है. वेदर रिपोर्ट की मानें तो शनिवार 15 मई को बेंगलुरु में जमकर बारिश होने की संभावना है. 10 या 20 फीसदी नहीं, बल्कि 65 फीसदी के आसपास संभावना है कि शनिवार को बारिश हो. इतना ही नहीं, जिस समय मैच खेला जाना है, उस समय की रिपोर्ट कहती है कि बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान भी देखने को मिल सकता है.


बेंगलुरु की वेदर रिपोर्ट

एक्यूवेदर की रिपोर्ट पर भरोसा करें तो बारिश की संभावना रात को 62 प्रतिशत है, जबकि आंधी-तूफान की 37 फीसदी संभावना है. 9.3 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. 24 घंटे से साढ़े 3 घंटे बारिश हो सकती है. अगर ये बारिश मैच के दौरान आई तो फिर मैच कैंसिल भी हो सकता है. अगर मैच कैंसिल होता है तो फिर आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी, क्योंकि चेन्नई के खाते में 15 अंक हो जाएंगे. 

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button