तकनीकीअन्य खबर

Samsung लाया AI कंप्रेसर वाले फ्रिज, मिलेगी 20 साल की वारंटी, मोटे बिजली बिल से छुटकारा

नया फ्रिज खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो Samsung के नए मॉडल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं. Samsung ने आज तीन नए रेफ्रिजरेटर लॉन्च किए हैं. तीनों प्रीमियम मॉडल हैं और AI फीचर्स के साथ आते हैं. नए रेफ्रिजरेटर में सैमसंग का नेक्स्ट जनरेशन AI-पावर्ड इन्वर्टर कंप्रेसर मिलता है. कंपनी का दावा है कि एआई इन्वर्टर कंप्रेसर, बिजली के बिल को कम करते हुए, रेफ्रिजरेटर की मोटर और एनर्जी एफिशियंसी को बढ़ाता है. कंपनी इस कंप्रेसर पर सेगमेंट में सबसे ज्यादा 20 साल की वारंटी दे रही है यानी लंबे समय तक परफॉर्मेंस और एनर्जी एफिशियंसी की गारंटी.

अलग-अलग मॉडल की कीमत

नए एआई रेफ्रिजरेटर तीन मॉडल में आते हैं. इसके 809 लीटर 4-डोर फ्लेक्स फ्रेंच डोर बीस्पोक फैमिली हब रेफ्रिजरेटर की कीमत 3,55,000 रुपये है. यह क्लीन चारकोल+स्टेनलेस स्टील कलर में आता है. जबकि इसके 650 लीटर 4-डोर कन्वर्टिबल फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर की कीमत ग्लास फिनिश में क्लीन व्हाइट कलर के लिए 1,88,900 रुपये और स्टील फिनिश में ब्लैक कैवियर कलर के लिए 1,72,900 रुपये है. तीनों मॉडल सैमसंग की ऑफिशियल साइट के साथ रिटेल स्टोर और अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीदने के लिए उपलब्ध है.

बिजली बिल में होगी बचत

सैमसंग इंडिया के डिजिटल अप्लायंसेस बिजनेस के सीनियर डायरेक्टर, सौरभ बैशाखिया ने कहा, “सैमसंग बेस्पोक एआई के साथ होम अप्लायंसेस के एक नए युग में प्रवेश कर रहा है, जो हाई एफिशियंसी वाले एआई इन्वर्टर कंप्रेसर वाले रेफ्रिजरेटर की पेशकश कर रहा है, जो असाधारण परफॉर्मेंस प्रदान करता है. एआई एनर्जी मोड का उपयोग करके, उपभोक्ता 10% तक की एनर्जी सेव कर सकते हैं.”

साउंड बेहद कम

कंपनी का दावा है कि एआई इन्वर्टर कंप्रेसर काम करने के दौरान 35 dB/A से कम आवाज करता है, जिससे लाइब्रेरी की तरह शांति वाला माहौल मिलता है. पारंपरिक फिक्स्ड-स्पीड कंप्रेसर के विपरीत, यह एडवांस्ड तकनीक टेम्परेचर में मामूली उतार-चढ़ाव होने पर भी तुरंत प्रतिक्रिया करती है. यह आसपास के टेम्परेचर, ऑपरेशनल मोड और यहां तक कि दरवाजे खोलने और बंद करने पर होने वाले टेम्परेचर चेंज जैसे कारणों के आधार पर एनर्जी यूज को कम करते हुए ठंडी हवा जनरेट करता है.

फ्रिज के दरवाजे पर स्क्रीन भी

सैमसंग 809L फैमिली हब एआई रेफ्रिजरेटर 80 सेमी फैमिली हब स्क्रीन के साथ इनोवेटिव “एआई विजन इनसाइड” फीचर के साथ आता है, जो यूजर्स को इंटरनल कैमरों के मदद से फूड इन्वेंट्री को आसानी से मैनेज करने की सुविधा देता है. यह 33 फूड आइटम्स की पहचान कर सकता है जबकि एआई तकनीक रेसिपी के सजेशन भी देती है. जबकि 650L कन्वर्टिबल फ्रेंच डोर AI रेफ्रिजरेटर वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ आते हैं, जिसकी मदद से यूजर रेफ्रिजरेटर की सेटिंग्स को दूर से भी मॉनिटर और मैनेज कर सकते हैं.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button