व्यापार

कल होगी ब्लॉक डील,  इंडस टावर्स  में 270 करोड़ रुपये के शेयर बेच सकते हैं विदेशी निवेशक

Indus Towers Share: भारत की सबसे बड़ी मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी के शेयरों को लेकर कल यानी 21 मई को एक बड़ी खबर आ सकती है. माना जा रहा है कि ब्लॉक डील के जरिये विदेशी संस्थागत निवेशक (FII) इंडस टावर्स (Indus Towers) के 270 करोड़ रुपये के शेयर बेच सकते हैं. यह ब्लॉक डील 80 लाख शेयरों के लिए हो सकती है. CNBC आवाज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कोटक सिक्योरिटीज (Kotak Securities) डील ब्रोकर हो सकती है.

पहले भी ब्लॉक डील के जरिये बेचे गए थे इंडस टावर्स के शेयर

गौरतलब है कि इससे पहले 1 फरवरी 2014 को भी कंपनी के 9.2 फीसदी यानी 24.7 करोड़ शेयरों को निवेशकों ने ब्लॉक डील के जरिये बेच दिया था. ब्लॉक डील की यह रकम 5,229 करोड़ रुपये की थी. हालांकि इन शेयरों का खरीदार और सेलर कौन-कौन था, इसके बारे में कोई जानकारी उस समय साझा नहीं की गई थी.

हालांकि मनीकंट्रोल ने 31 जनवरी को रिपोर्ट दी कि अमेरिकी निजी इक्विटी फर्म KKR और कनाडा की पेंशन फंड कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड (CPPIB) इंडस टावर्स से एग्जिट करना चाहती है और इसलिए वे बोली के लिए इंडस टावर्स में अपनी 46.5 करोड़ डॉलर की ब्लॉक डील पर का विचार कर रही हैं.

शेयर बाजार पर दिखेगा असर

दरसअल, महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं, जिसकी वजह से BSE और NSE, दोनों बंद हैं. ऐसे में मार्केट पर इसके शेयरों पर असर कल देखने को मिलेगा. शनिवार को स्पेशल ट्रेडिंग सेशन की वजह से शेयर बाजार ओपन था. उस दौरान इंडस टावर्स के शेयर NSE पर 0.01 फीसदी की बढ़त के साथ 344.50 रुपये पर बंद हुए. वहीं, BSE पर इसके शेयर 0.09 फीसदी के उछाल के साथ 344.75 रुपये पर बंद हुए.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button