छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

छत्तीसगढ़: भीषण गर्मी ने उड़ानों व यात्रियों का रोका रास्ता

रायपुर: प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते हवाई सफर करने वालों की संख्या लगातार कम हो रही है. जहां एक तरफ तापमान में इजाफा हो रहा है. वहीं, दूसरी ओर फ्लाइटों की उड़ान संख्या में 2 फीसदी और 3 फीसदी यात्री कम हुए हैं. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली जानकारी के अनुसार, 13 से 19 मई के बीच 316 उड़ानों में 47235 यात्रियों ने सफर किया. यह 29 अप्रैल से 12 मई के बीच हवाई यात्रियों से 4.3 फीसदी कम है. इसी तरह 20 से 26 मई के बीच 310 फ्लाइटों में 45836 यात्रियों का आवागमन हुआ.

यह 13 से 19 मई की अपेक्षा फ्लाइटों की संख्या 2 फीसदी और यात्रियों की संख्या करीब 3 फीसदी कम है. रेनी सीजन के शुरू होने पर यात्रियों के साथ ही फ्लाइटों की संख्या में इजाफा होगा. ट्रैवल्स यूनियन, छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स की पहल पर कुछ नई फ्लाइटों का संचालन शुरू हो सकता है. बता दें कि 16 अगस्त से रायपुर और प्रयागराज के बीच सीधी फ्लाइट का संचालन शुरू होगा. इंडिगो एयरलाइंस द्वारा अपने ऑनलाइन शेड्यूल में इसे शामिल किया गया है.

96,406 यात्रियों का आवागमन

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में 29 अप्रैल से 12 मई के बीच 640 उड़ानों में रिकॉर्ड 96406 यात्रियों का आवागमन हुआ. वहीं, 13 से 26 मई के बीच 626 उड़ानों के जरिए 93071 हवाई यात्रियों ने सफर किया. बता दें कि छत्तीसगढ़ के साथ ही देशभर के विभिन्न राज्यों में भीषण गर्मी को देखते हुए एयरक्रॉफ्ट के साथ ही हवाई यात्रियों की संख्या में कमी आई है. संचालकों का कहना है कि इस समय अतिआवश्यक होने और ग्रीष्मकालीन अवकाश को देखते हुए विदेशों का रुख करने वालों का संख्या अधिक है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button