ट्रेंडिंगराष्ट्रीय

बड़ी खबर : PM मोदी ने दिया इस्तीफा , राष्ट्रपति को लोकसभा भंग करने की करेंगे सिफारिश

PM Modi: बड़ी खबर दिल्ली से आई है. पीएम मोदी ने इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को अपना इस्तीफा सौंपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) राष्ट्रपति भवन (President Bhawan)पहुंचे हैं. पीएम ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपकर 17वीं लोकसभा बंद करने की सिफारिस की है. साथ ही 18वीं लोकसभा के लिए नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

पीएम मोदी दिल्ली में एनडीए की होने वाली बैठक से पहले राष्ट्रपति मुर्मू को लोकसभा भंग होने की औपचारिक जानकारी देंगे. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 294 सीटों के साथ बहुमत मिला है. ऐसे में एनडीए की सरकार बनने की प्रबल संभावना है.

दरअसल, बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला है. इस वजह से राजनीतिक गलियारों में चर्चा हो रही है कि कहीं एनडीए के सहयोगी दल उसे छोड़कर नहीं चले जाएं. अगर ऐसे हालात बनते हैं तो एनडीए के लिए फिर से सत्ता में आना मुश्किल हो जाएगा. सबसे ज्यादा चर्चा बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू चीफ नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को लेकर हो रही है. हालांकि, दोनों ही नेताओं ने इशारों-इशारों में एनडीए के साथ होने की बात कही है.

एनडीए की बैठक में होगी सरका गठन पर चर्चा

दिल्ली में बुधवार को एनडीए की बैठक हो रही है, जिसमें हिस्सा लेने के लिए इसके सभी सहयोगी दलों के प्रमुख नेता पहुंच रहे हैं. नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. चंद्रबाबू नायडू भी पहुंचने वाले हैं. इस बैठक में सरकार बनाने और आगे की रणनीति की बैठक पर चर्चा होने वाली है. बीजेपी पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रही है कि सरकार बनने वाली है. इस वजह से ही 7 जून को संसद भवन में एनडीए के सभी सांसदों की बैठक बुलाई गई है.

कैबिनेट बैठक के बाद लिया गया लोकसभा भंग पर फैसला

पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक की शुरुआत सुबह 11.30 बजे हुई, जिसमें चुनावी नतीजों की समीक्षा करने के साथ ही सरकार गठन की संभावित रूपरेखा पर विचार विमर्श किया गया. समाचार एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल ने मौजूदा लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की. इस पर गहन चर्चा के बाद ही पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं. वह आज ही अपने पद से इस्तीफा भी दे सकते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button