व्यापारट्रेंडिंग

तेजी की दौड़ में शामिल होगा PSU स्टॉक, इसे पोर्टफोलियो में जोड़ें, ब्रोकरेज का कहना है कि यह ₹1670 तक पहुंच सकता है

Mahanagar Gas के शेयर की कीमत: लोकसभा चुनावों के समाप्त होने और नई सरकार के गठन के बाद PSU स्टॉक्स फिर से चर्चा में हैं. बाजार ने अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर को पार कर लिया है, और सरकारी शेयरों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बन रहा है. इस माहौल में एक ऐसा स्टॉक चर्चा में है जो न केवल सरकारी है बल्कि Oil & Gas सेक्टर से भी जुड़ा हुआ है. हम बात कर रहे हैं Mahanagar Gas Ltd. की. इस स्टॉक पर विभिन्न ब्रोकरेज हाउसेज ने सकारात्मक राय दी है, जिनमें Jefferies, UBS, Antique, और MOFSL शामिल हैं. कंपनी ने हाल ही में अपनी एनालिस्ट मीट की है, जिसमें उन्होंने FY25 के लिए अपनी गाइडेंस पेश की है.

MGL ने FY25 के लिए क्या गाइडेंस दी है?

यह सरकारी कंपनी FY25 में 6-7% की सालाना वृद्धि का वॉल्यूम गाइडेंस बनाए रख रही है. हाल ही में अधिग्रहीत UEPL (Unison Enviro Pvt. Ltd) से 10% वॉल्यूम वृद्धि हासिल हुई है. यह UEPL, Ashoka Buildcon की सब्सिडियरी कंपनी है. कंपनी का कहना है कि उसे प्राकृतिक गैस को GST में शामिल करने से लाभ होगा. आने वाले वर्षों में ट्रांसपोर्टेशन में LNG का दायरा बढ़ सकता है और कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में भी प्रवेश करने की योजना बना रही है.

FY25 में 1000 करोड़ का कैपेक्स

कंपनी अगले वित्तवर्ष में 1000 करोड़ रुपये के कैपेक्स का लक्ष्य रख रही है, जिसमें से 200 करोड़ रुपये UEPL के लिए होंगे. वॉल्यूम वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश किया जाएगा. कंपनी 25 किलोमीटर का स्टील और 200 किलोमीटर का पॉलीएथिलीन पाइपलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करेगी. इसके अलावा, 90 नए CNG स्टेशन जोड़े जाएंगे. कंपनी का लक्ष्य 30 लाख से अधिक घरेलू PNG कनेक्शन, 60 इंडस्ट्रियल और 300 कमर्शियल कनेक्शन स्थापित करने का है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button