ट्रेंडिंगराष्ट्रीय

अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी , अलर्ट पर रामनगरी

अयोध्या. पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद अयोध्या को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है. राम मंदिर समेत महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. एसएसपी राज करण नैय्यर ने महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. हालांकि, एसएसपी राज करण नैय्यर ने आतंकी संगठन के धमकी को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

बताया जाता है कि धमकी वाले ऑडियो में आमिर नामक जैश-ए-मोहम्मद आतंकी को कहते सुना जा रहा है कि हमारी मस्जिद को हटाकर मंदिर बनाया गया है. अब इसे बम से उड़ा दिया जाएगा. आतंकी कह रहा है कि हमारे तीन साथी कुर्बान हुए हैं और अब इस मंदिर को गिराना ही होगा. अलर्ट के साथ ही सुरक्षा एजेंसियां ऑडियो की जांच कर रही हैं. राज्य सरकार की तरफ से निर्देश के बाद केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं. 

लेकिन अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि अयोध्या धाम को विभिन्न एरिया में विभाजित करते हुए सीनियर राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है, जिनमें विभिन्न जोन में सुरक्षाकर्मी तैनात है. जिला पुलिस के अलावा पीएसी की भी कई कंपनी प्राप्त हुई है, जिनको लगाकर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. जितने भी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान है सबकी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी है. पूरे क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से देखा जाता है, जो भी रियल टाइम इनपुट जनरेट होते हैं और जो भी ग्राउंड पर लोग लगे हुए हैं, उन्हें तत्काल कंट्रोल रूम द्वारा सूचना प्रोवाइड की जाती हैं. उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाती है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button