अपराधछत्तीसगढ़

कोरबा में शादी नहीं लगने से नाराज पुत्र ने टांगी से मारकर पिता की कर दी हत्या, गिरफ्तार

कोरबा. पिता की हत्या के आरोप में पुलिस ने पुत्र का गिरफ्तार कर लिया है. उसे कोरबा की कोर्ट में पेश किया गया. यहां से रिमांड पर जेल भेज दिया गया.

पुलिस ने बताया कि घटना बालकोनगर थानांतर्गत ग्राम दोंदरो की है. गांव में रहने वाले अशोक केंवट ने रविवार की देर रात 11 बजे पिता के साथ किसी बात को लेकर विवाद किया. दोनों के बीच शुरू हुआ विवाद अशोक केंवट शादी तक पहुंच गया. अशोक केंवट ने अपनी शादी नहीं होने का दोष अपने पिता पर लगाया और पिता के साथ मारपीट और गाली-गलौज किया. दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि अशोक ने घर में रखे टांगी की पासा से पिता पर हमला कर दिया. सिर पर पासा लगने से अशोक का पिता दिलचंद केंवट जमीन पर गिर गया, उसकी मौत हो गई. देर रात लगभग 11 बजे घटना की जानकारी बालकोनगर पुलिस को मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. आरोपी पर पुलिस ने दिलचंद की हत्या का केस दर्ज किया है. उसे कोरबा जेल भेज दिया गया है.

पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अशोक केंवट की आयु लगभग 30 साल है और उसकी शादी कहीं लग नहीं रही है. अपनी शादी में देरी के लिए अशोक पिता को जिम्मेदार मानता था. इसे लेकर विवाद किया. पिता की हत्या कर भागने की फिराक में था. अशोक बालकोनगर थानांतर्गत ग्राम दोंदरो का मूल निवासी है लेकिन केरल में इलायची के एक बगीचे में मजदूरी करता है. पिता की हत्या के बाद वह केरल भागने के फिराक में था. दोंदरो स्कूल से होकर जंगल के रास्ते वह भाग रहा था. इस बीच पुलिस को सूचना मिली. पुलिस ने घेराबंदी की और अशोक केंवट को पकड़ लिया. दोंदरो में दिलचंद केंवट की हत्या की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर गांव के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे. पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button