मनोरंजनट्रेंडिंग

OSCARS 2025 में इंडिया को री-प्रेजेंट करेगी ‘लापता लेडीज’, ये बॉलीवुड फिल्में हुईं रेस से बाहर

लापता लेडीज’ को OSCARS 2025 में भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री मिली है. किरण राव के निर्देशन में बनी इस फिल्म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांता, स्पर्श श्रीवास्तव, रवि किशन और छाया कदम ने मुख्य भूमिका निभाई है. Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 27.06 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

पूरा हुआ किरण राव का सपना

पिछले हफ्ते किरण राव ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उनका ये सपना है कि उनकी फिल्म OSCARS 2025 के लिए सिलेक्ट हो. उन्होंने कहा था, “अगर यह ऑस्कर में जाती है तो मेरा सपना पूरा हो जाएगा. लेकिन यह एक प्रक्रिया है और मुझे उम्मीद है कि हमारी फिल्म ‘लापता लेडीज’ के नाम पर विचार किया जाएगा. मुझे यकीन है कि फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया, ऑस्कर 2025 के लिए बेस्ट फिल्म को ही चुनेगी, चाहे वे किसी भी योजना के तहत चुनें.”

ऑस्कर की रेस से बाहर हुईं ये फिल्में

ऑस्कर 2025 के लिए स्त्री 2, मुंज्या, महाराज, भक्षक और क्रू जैसी फिल्मों का नाम भी लिया जा रहा था. हालांकि, ये फिल्में अब भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री नहीं बन पाएंगी.

ऑस्कर 2025 की टाइमलाइन

97वां ऑस्कर के नॉमिनेशन 17 जनवरी 2025 (शुक्रवार) को अनाउंस किए जाएंगे. वहीं रविवार 2 मार्च 2025 को ऑस्कर 2025 की विजेताओं की अनाउंसमेंट होगी. ऑस्कर 2025 इस साल के शो की तरह शाम 7 बजे (ईएसटी) शुरू होगा. एबीसी अवार्ड शो का सीधा प्रसारण करेगा. इंडिया की बात करें तो आप इसे 3 मार्च को सुबह 4 से साढ़े चार बजे के बीच लाइव देख सकेंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button