खेल

IPL 2023 Retention में CSK से इस ऑलराउंडर की हुई छुट्टी, धोनी की भी नहीं चली

खेल डेस्क। IPL 2023 के लिए होने वाली नीलामी से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने द्वारा रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है. चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने एक स्टार ऑलराउंडर को रिलीज नहीं किया है. इससे इस प्लेयर पर करियर का खतरा मंडराने लगा है. जबकि इस खिलाड़ी को महेंद्र सिंह धोनी का खास माना जाता है.  

Chennai Super Kings ने इस प्लेयर को रिलीज 

चेन्नई सुपर किंग्स ने स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को रिलीज कर दिया है. जबकि ब्रावो ने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं. वह कालिताना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. वह टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी हैं और उनके पास अपार अनुभव है, जो चेन्नई सुपर किंग्स के काम आ सकता है. 

पिछले सीजन किया खराब प्रदर्शन 

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को CSK ने IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में वैसी धार नहीं दिखी, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. उन्होंने 10 मैचों के 6 इनिंग में 23 रन ही बनाए और 16 विकेट लिए थे. चेन्नई सुपर किंग्स पिछले IPLमें नौवें स्थान पर रही थी.

CEO ने दिया ये बयान 

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा, ‘जहां तक खिलाड़ियों को बनाए रखने और उन्हें बाहर करने का सवाल है तो यह कड़ा फैसला था, क्योंकि चेन्नई अपने खिलाड़ियों के प्रति काफी लगाव रखता है और उन्होंने भी फ्रेंचाइजी के लिए योगदान दिया. खिलाड़ियों को ‘रिलीज’ करना हमारे लिए काफी मुश्किल फैसला था.’

धोनी ही करेंगे कप्तानी 

काशी ने इसके साथ ही कहा कि जहां तक कप्तानी का सवाल है तो उनके करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की अगुवाई करेंगे. उन्होंने कहा, ‘हर कोई जानता है कि थलाइवा (धोनी) टीम की अगुवाई करेंगे तथा वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी.’

जडेजा को रखा बरकरार 

चेन्नई सुपर किंग्स ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बरकरार रखा है. वहीं, टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) संभालते हुए नजर आएंगे. वहीं, आईपीएल 2023 ऑक्शन में ड्वेन ब्रावो को खरीदने के लिए टीमें आपस में जंग करती हुई दिखाई दे सकती हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की करिश्माई कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. 

चेन्नई सुपर किंग्स टीम 

रिलीज हुए खिलाड़ी: ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, क्रिस जॉर्डन, एन जगदीशन, सी हरि निशांत, के भगत वर्मा, केएम आसिफ, रॉबिन उथप्पा. 

रिटेन किए गए खिलाड़ी हैं:

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, डेवोन कॉनवे, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दूबे, अंबाती रायडू, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश ठीकशाना, प्रशांत सोलंकी, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, राजवर्धन हैंगरगेकर , मिचेल सेंटनर, मथीशा पथिराना, सुभ्रांशु सेनापति. रॉबिन उथप्पा ने 14 सितंबर, 2022 को भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया. 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button