अपराधछत्तीसगढ़

रायपुर में ठगी कर गोवा में ऐश, ऐसे गिरफ्तार हुआ आरोपी, शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लिए 11.5 लाख और भागा

Raipur crime news रायपुर पुलिस ने ठगी के आरोपी को गोवा (GOA) से गिरफ्तार किया है. आरोपी विपिन अग्रवाल (Vipin Agrwal) ने नौकरी का झांसा देकर सुरेंद्र हरपाल (Surendra Harpal) से ग्यारह लाख से ज्यादा रुपये की ठगी की थी. अपराध करने के बाद आरोपी गोवा (Goa) में ऐश कर रहा था.  पुलिस ने उसे वहां से गिरफ्तार किया है.

मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है. इस केस में शांति नगर निवासी सुरेंद्र हरपाल(45) ने पुलिस से शिकायत की थी. उसने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात विपिन कुमार अग्रवाल(28) से हुई थी. उस वक्त विपिन ने कहा था कि मेरी शिक्षा विभाग में अच्छी पहचान है. मैं तुम्हारी नौकरी रायपुर के ही जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लगवा दूंगा.

ये सुनने के बाद सुरेंद्र उसकी बातों में आ गया. इसके बाद सुरेंद्र ने विपिन से संपर्क किया. तब विपिन ने बताया कि कि आपका काम हो जाएगा. मगर आज कल पैसे के बिना कुछ होता नहीं है. इसलिए नौकरी के लिए पैसे लगेंगे. फिर उसने सुरेंद्र से 11 लाख रुपए मांग लिए. उधर, सुरेंद्र ने भी अलग-अलग किश्त में विपिन के खाते में 11 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए. लेकिन काफी दिन बीत जान के बाद भी नौकरी के लिए किसी ने संपर्क नहीं किया. ये सब कुछ सितंबर महीने में हुआ था. विपिन भी बात नहीं कर रहा था. सुरेंद्र को एहसास हुआ कि उससे ठगी हो गई है. जिसके बाद उसने कुछ दिन पहले पुलिस से शिकायत की. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत ठगी का केस दर्ज किया था. सायबर पुलिस ने आरोपी का लोकेशन ट्रेस किया, तब पता चला कि वह गोवा में है.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत ठगी का केस दर्ज किया था. सायबर पुलिस ने आरोपी का लोकेशन ट्रेस किया, तब पता चला कि वह गोवा में है. इस पर एक टीम को गोवा भेजा गया. जिसके बाद पुलिस ने गोवा से ही आरोपी को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ठगी के पैसे उसने गोवा घूमने और खाने पीने में खर्च कर दिए हैं. आरोपी मुख्य रूप से जशपुर जिले के बागीचा का रहने वाला था. मगर कुछ समय से वह रायपुर में ही रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button